Breaking News

प्रशासन से निराश ग्रामीण पहुंचे न्याय के देवता गोलज्यू की शरण में

हल्द्वानी: बीते डेढ़ माह से बसपा नेता के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर बुद्ध पार्क में धरना दे रहे सूर्याजाला गांव के ग्रामीणों ने प्रशासनिक उपेक्षा के बाद रविवार को न्याय के देवता गोलज्यू महाराज के मंदिर में अपनी न्याय की अर्जी लगाई। इस दौरान बुद्ध पार्क स्थित धरनास्थल से हीरानगर तक रैली भी निकाली गई।

बसपा नेता सुन्दरलाल आर्य पर सूर्याजाला गांव के अनाथ बच्चों की भूमि पर कब्जा व अन्य ग्रामवासियों के उत्पीड़न की शिकायत पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठे सूर्याजाला गांव के ग्रामीणों ने रविवार को प्रशासन द्वारा मामले में कोई कार्यवाही न किए जाने पर धरना स्थल से हीरानगर स्थित गोलज्यू देवता के मंदिर तक नंगे पांव पदयात्रा का आयोजन करते हुए मंदिर में गोलज्यू महाराज से न्याय की पुकार लगाई। पैदल यात्रा को समर्थन देने कई अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे।

इस मौके पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बीते 41 दिन से चल रहे धरने के बाद भी प्रशासन ने अभी तक न तो बसपा नेता के खिलाफ कोई कार्यवाही की है और न ही अनाथ बच्चों की हड़पी हुई भूमि उन्हें वापस दिलाई गई है। इसलिए उन्होंने अब शासन प्रशासन को सद्बुद्धि दिए जाने व मामले में इंसाफ के लिए न्याय के देवता गोलज्यू महाराज के दरबार में अपनी अर्जी लगाई है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस दौरान पदयात्रा करने वालों में किशोरी लाल, गोविन्द राम, सोनी आर्य, भीमराम आर्य, जया देवी, अजय आर्य, मयंक, रोहित, हरीश आर्य, पुष्पेन्द्र, भुवनराम, दीपू सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

नियमों की अनदेखी: गणतंत्र दिवस पर अल्मोड़ा के इस सरकारी स्कूल में नहीं हुआ ध्वजारोहण… पढें पृरी खबर

🔊 इस खबर को सुने अल्मोड़ा: गणतंत्र दिवस के दिन शिक्षा विभाग से एक बड़ी …