Breaking News

अल्मोड़ा: प्रभारी मंत्री ने सुनी जनता की समस्याएं… Bjp नेता ने अधिकारी के व्यवहार को लेकर जताई नाराजगी

अल्मोड़ा: सरकार जनता के द्वार तथा प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत बुधवार को भैसियाछाना विकास खंड के राजकीय इंटर कॉलेज, बाड़ेछीना के परिसर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शिरकत की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने शिविर में लोगो द्वारा रखी समस्याओ को सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए। समस्याओं का समाधान नहीं होने पर मंत्री ने कार्रवाई करने की बात कही।

इस दौरान भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री महेश नयाल ने अपने क्षेत्र की राशन कार्ड से संबंधित समस्याएं प्रभारी मंत्री के सामने रखी। साथ ही उन्होंने प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी के व्यवहार को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिकारी पर उनके साथ दूरभाष में गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया।

 

शिविर में राशन कार्ड से जुड़े अधिक प्रकरण आने पर प्रभारी मंत्री ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी प्रकरणों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। निरस्त किए गए राशन कार्डों की जांच की जाए तथा यह पता किया जाए कि राशन कार्डों में गलत तरीके से यूनिट तो नहीं काटी गई है।

जनसुनवाई के दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतकर्ताओं के साथ अपने व्यवहार को अच्छा रखें एवं शिकायतकर्ताओं द्वारा की गई शिकायतों का निस्तारण सरलीकरण एवं समाधान की मंशा से उनका समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो सक्षम अधिकारी शिकायत का समाधान करने शिकायत का स्थलीय निरीक्षण भी करें एवं उसके समाधान की संभावनाओ को तलाश कर उसका निस्तारण करें।

इस शिविर में बिजली, सिंचाई, गैस आपूर्ति, राशन कार्ड, स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती काटने जैसे 103 शिकायतों को जनता ने मंत्री धन सिंह रावत के सम्मुख रखा। इनमें से अधिकतर शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया। डॉ रावत ने सभी शिकायतों को धैर्य से सुना तथा उनके समाधान हेतु मौके पर ही अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देशित किया।


 

इस दौरान उन्होंने कहा कि चाहे सरकार हो या शासन अथवा प्रशासन, सभी जनता के लिए हैं एवं सभी में जनता सर्वोच्च है। इसलिए जनता की भावनाओं के अनुरूप कार्य करें। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि सभी अपनी हेल्थ आईडी अवश्य बनाए, जिससे उन्हें 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में दिया जाएगा।इस दौरान उन्होंने विभिन योजनाओं के बारे में भी जनता को बताया एवं उनसे लाभ उठाने की अपील की।

इससे पहले शिविर में पहुंचने पर मंत्री धन सिंह रावत का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने विद्यालय प्रांगण में लगे विभिन्न विभागीय स्टालों का अवलोकन किया तथा स्टाल कर्मियों से विभिन्न जानकारियां प्राप्त की साथ ही उन्होंने कहा कि इन स्टालों से लाभार्थियों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित किया जाए। इसके बाद जिलाधिकारी वंदना एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा शिविर में आए सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। जीआईसी बाड़ेछीना की छात्राओं ने स्वागत गीत एवं सरस्वती वंदना गाकर अतिथियों का स्वागत किया।

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि इस शिविर में आई सभी समस्याओं के निस्तारण हेतु सभी संबंधित अधिकारी लगनशील रहें। उन्होंने कहा कि आगामी डीपीसी बैठक में इस शिविर में आई समस्याओं की समीक्षा भी को जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार जनता के द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित कर रही है।

इस शिविर में स्वास्थ्य विभाग, पर्यटन विभाग, उद्योग विभाग, बाल विकास विभाग, कृषि विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टाल भी लगे। जिनके माध्यम से पीएम किसान सम्मान निधि के 80 प्रकरणों का समाधान किया गया। 5 लोगों की पेंशन लगाई गई, एनआरएलएम के माध्यम एस 14 लाख की धनराशि सीसीएल स्वरूप स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं दी गई। समाज कल्याण विभाग से 3 व्हील चेयर, 7 कान की मशीन, 3 बैशाखी दी गई, 58 लोगों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया, उद्योग विभाग ने 20 रोजगारपरक आवेदन प्राप्त किए, पर्यटन विभाग ने 10 आवेदन प्राप्त किए, 110 लोगों का आयुर्वेदिक विभाग द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया एवं दवाएं दी।

जिलाधिकारी वंदना ने भी सभी अधिकारियों को कहा कि शिविर में आई सभी लोगों की समस्याओं को गंभीरता से ले और समस्याओं का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि समस्याओं के निस्तारण में उनके अधिनस्थों की लापरवाही सामने आए तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

इस दौरान जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा कैलाश शर्मा, डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री गोविंद पिलख्वाल, मंडल अध्यक्ष मंगल सिंह, नगर अध्यक्ष अमित शाह मोनू, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम लटवाल, भाजपा मीडिया प्रभारी राजेन्द्र बिष्ट व जिला प्रशासन से एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, सीओ विमल प्रसाद समेत अन्य जनप्रतिनिधि व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

india bharat news logo

क्षेत्र की समस्याओं को लेकर SBI के एजीएम से मिले गेवाड़ विकास समिति चौखुटिया के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह नेगी, उठाई यह मांग

  अल्मोड़ा: गेवाड़ विकास समिति चौखुटिया के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह नेगी ने क्षेत्र की समस्याओं …