Breaking News

शारदा पब्लिक स्कूल में ‘रंग-तरंग’ होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन, स्कूली बच्चों ने बिखेरे सांस्कृतिक छटा के रंग

अल्मोड़ा: इन दिनों हर कोई होली के उल्लास में रंगा हुआ है। हर तरफ होली की धूम है। इसी क्रम में सोमवार को नगर के शारदा पब्लिक स्कूल में ‘रंग-तरंग’ होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सर्वप्रथम अतिथियों के सांकेतिक चीर बंधन के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जादू बखूबी बिखेरा। सबसे पहले छात्र-छात्राओं ने ‘फागुन आयो रे’ में होली गायन की शानदार प्रस्तुति दी। इसके बाद सूफी डांस में छात्राओं ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। ​छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से आडिटोरियम में बैठे हर व्यक्ति को ताली बजाने के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा कार्यक्रम में कत्थक डांस, बृज की होली, कुमाउंनी डांस में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि अल्मोड़ा की होली देशभर में अपनी एक अलग पहचान रखती है और यहां की बैठकी होली एक अलग रंग बिखेरने का काम करती है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी अपनी संस्कृति से जुड़ने का प्रयास कर रही है। अपनी संस्कृति को जानने व पहचानने के लिए शारदा स्कूल का यह प्रयास सराहनीय है।

विद्यालय की प्रधानाचार्य विनीता शेखर लखचौरा ने कहा कि छात्र-छात्राए अपनी संस्कृति से रूबरू हो सके। इसके लिए स्कूल में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। ऐसे आयोजनों के माध्यम से बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है साथ ही ऐसे कार्यक्रम उनके व्यक्तित्व के विकास के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम का संचालन गीता जोशी पंत व निकीता साह ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, विधायक मनोज तिवारी, पूर्व सांसद राज्यसभा प्रदीप टम्टा, एडवोकेट शेखर लखचौरा, आनंद बगडवाल, केवल सती, एडवोकेट जमन सिंह बिष्ट, रीता दुर्गापाल, बी.एस मनकोटी, परितोष जोशी, नीता उपाध्याय, आशुतोष पंत, नित्य योगा महानंदा, आशा डिसूजा, डॉ. एच.डी कांडपाल, विनोद सती, अभिनव असवाल, नीरज पांगती, वैभव जोशी, संतोष कुमार समेत समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora: धूमधाम से मनाया गया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर नृसिंहबाड़ी का वार्षिकोत्सव

🔊 इस खबर को सुने विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू अल्मोड़ाः नगर के सरस्वती शिशु …