Breaking News

जी-20 समिट में आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए सजने लगा रामनगर

रामनगर। 28 से 30 मार्च तक ढिकुली में प्रस्तावित जी-20 देशों की समिट में आने वाले विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर के मुख्य मार्गों को सजाने संवारने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। कोसी बैराज से लेकर ढिकुली तक के क्षेत्र की सड़कों को चकाचक करने के साथ ही रास्ते के अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। कोसी बैराज स्थित पुल को मरम्मत के कारण बंद कर बैराज पर नया रंग रोगन किया जा चुका है।

महाविद्यालय परिसर की बाहरी दीवारों पर कलाकारों द्वारा तस्वीरों के माध्यम से राज्य के सांस्कृतिक झांकियां उकेरने का काम शुरू हो चुका है। सड़कों के किनारे खड़े विद्युत व टेलीफोन के पोल्स को भी व्यवस्थित किया जा रहा है। लखनपुर चौराहे पर स्थित अतिक्रमण को हटाकर सड़क चौड़ी की जा रही है। इसके अलावा लखनपुर से लेकर ढिकुली तक व कोसी बैराज से लेकर नया गांव तक सड़क के दोनो तरफ पेंटिंग्स और बैनर के माध्यम से रास्ते को सुंदर बनाने का काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि रामनगर के ढिकुली में प्रस्तावित इस तीन दिवसीय समिट में शामिल होने के लिए विभिन्न देशों के 76 व देश के 36 मेहमान रामनगर से दस किमी. दूर स्थित ढिकुली पहुंचेंगे। आने वाले मेहमानों का रामनगर में कोई दखल नहीं रहेगा। लेकिन पंतनगर एयरपोर्ट से समिट स्थल ढिकुली तक उन्हें सड़क मार्ग से ले जाया जाएगा।

विदेशी मेहमान भारत की अच्छी यादों के साथ विदा हों, इसके लिए ढिकुली स्थित कई रिजॉर्ट्स में उनके स्वागत सत्कार की भव्य तैयारियों के साथ साथ सड़क मार्ग व सड़क से दर्शनीय स्थलों की स्थिति को सुधारकर उन्हें चकाचक किया जा रहा है। समिट के मद्देनजर राज्य के मुख्य सचिव सहित आयुक्त भी क्षेत्र का दो बार निरीक्षण कर चुके हैं। लोनिवि, विद्युत, सिंचाई, वन सहित कई विभाग दिन रात नगर के सौंदर्यीकरण में जुटे हैं।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora: नामांकन का आखिरी दिन… कांग्रेस, बसपा, यूकेडी, उपपा, बीएमपी के प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

  अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी सरगर्मियां तेज हो गई। चुनाव के प्रथम …