Breaking News

उत्तराखंड(बड़ी खबर): कैबिनेट बैठक में 7 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर, कर्मचारी मृतक सेवा नियमावली में संशोधन

भराड़ीसैंण: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार को भराड़ीसैंण, गैरसैंण में दूसरी कैबिनेट बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहे। बैठक में कर्मचारी मृतक सेवा नियमावली में संशोधन पर मुहर लगाई है। जिसके तहत विधवा पुत्रवधू को भी मृतक आश्रित में शामिल किया गया है। जानिए इसके अलावा किन प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है।

कैबिनेट बैठक में कुल 7 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। जिसमें सबसे अहम कर्मचारी मृतक सेवा नियमावली में संशोधन किया गया है। जिसके तहत विधवा पुत्रवधू को भी मृतक आश्रित में शामिल किया गया है। ऐसे में अब बहू को भी पेंशन समेत अन्य लाभ दिए जाएंगे।

पर्यटन नीति 2023 को मंजूरी दी गई। वन संरक्षण अधिनियम के संशोधन प्रस्ताव को पर भी मंजूरी मिली है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश निजी वन अधिनियम में सजा का प्रावधान हटाकर वित्तीय दंड को बढ़ाया गया है। वहीं, साल 2018 की पर्यटन ऑपरेशनल गाइडलाइन में संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

इसके अलावा बैठक में पीएमजीएसवाई के 38 कनिष्ठ अभियंताओं को ग्राम विकास में लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में हुए ड्रोन शो को स्वीकृति दी गई है।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

LokSabha Election 2024:: अल्मोड़ा सीट से BJP प्रत्याशी ने किया सबसे अधिक चुनावी खर्चा, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार बुधवार शाम 5 बजे बंद हो गया …