Breaking News

दुस्साहस: अल्मोड़ा में बैंक में चोरी का प्रयास… 8 ताले काटकर लॉकर तक घुसा शातिर, मुकदमा दर्ज

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में बैंक में चोरी की नाकाम कोशिश का एक बड़ा मामला सामने आया है। शातिर चोर एक दो नहीं बल्कि 8 ताले काटकर बैंक के लॉकर तक जा पहुंचा। हालांकि, चोर लॉकर को तोड़ने में कामयाब नहीं हो सका। जिससे बैंक का कैश चोरी होने से बच गया। पुलिस की गश्त को धत्ता बताकर अलसाई रात में चोर गैसकटर से एक के बाद एक बैंक के ताले काटते रहा। लेकिन कोतवाली पुलिस सोती रह गई। सुबह जब बैंक में चोरी की वारदात की सूचना मिली तो आनन फानन में पुलिस टीम घटनास्थल पहुंची। बैंक में चोरी के प्रयास की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

मामला बुधवार मध्यरात्रि का है। पर्यटन नगरी रानीखेत के ठंडी सड़क पर स्थित नैनीताल बैंक शाखा में चोर ने धावा बोल दिया। चोर ने गैस कटर के माध्यम से बैंक के चैनल, मुख्य दरवाजे के साथ ही स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ा। जिसके बाद गैसकटर से बैंक के लॉकर को काटने का प्रयास किया। लेकिन ऐसा करने में वह असफल रहा। जिसके बाद ​चोर बैरंग वहां से लौट गया। बैंक के सभी लैपटॉप व कंप्यूटर सेट सुरक्षित हैं। सुबह जब बैंक कर्मी बैंक पहुंचे तो वहां ताले टूटे देख उनकी पैरो तले जमीन खिसक गई। आनन फानन में डायल 112 में सूचना दी गई। जिसके बाद कोतवाली रानीखेत की पुलिस टीम मौके पर घटनास्थल पहुंची। वही, मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला मुख्यालय से एसओजी टीम भी घटनास्थल पहुंची।

शातिर चोर ने चोरी की इस वारदात को बड़े पेशवर तरीके से अंजाम दिया। बैंक में घुसने से पहले उसने तिराहा के पास लगे सीसीटीवी का तार काटा। जिसके बाद बैंक परिसर में चोर ने वहां बल्ब फोड़ा। सर्वर के साथ ही वहां भी सीसीटीवी कैमरे का तार काटा। हालांकि, बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध ओवरकोट पहने व हाथ में बैग पकड़े आधा घंटा तक चहलकदमी करते कैद हो गया।

पास में ही है कोतवाली

शातिर चोर लॉकर से रुपये ले जाने के साथ में कट्टे भी लाया था। मगर गैसकटर से भी लाकर नहीं काट सका तो कट्टे बाहरी कमरे में फैंक गया। घटना स्थल से लगी कैंट बोर्ड व ठीक सामने कोतवाली और ऊपरी दिशा में सेना की आवासीय कालोनी है। मगर अलसाई रात में किसी को भनक तक नहीं लगी। अंदेशा है कि शातिर पहले क्षेत्र की रेकी कर चुका था। ठंडी सड़क से होकर ही बैंक परिसर में उतरा। कोतवाली से कुछ ही दूरी पर चोरी के प्रयास की इस घटना के बाद पुलिस के रात्रि गश्त पर भी सवाल खड़े होने लगे है।

अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शाखा प्रबंधक राहुल ऐरी ने मामले में कोतवाली रानीखेत में तहरीर सौंपी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जबैंक में

कर लिया है। सीओ रानीखेत टी.आर वर्मा ने बताया कि मामला गंभीर प्रवृत्ति का है। कोतवाली की टीम व एसओजी जांच में जुट गई है। इस घटना की तह त​क जाकर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

गणानाथ रेंज के कपड़खान में वनकर्मियों और ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान, लोगों से की यह अपील

🔊 इस खबर को सुने अल्मोड़ा: स्वच्छता अभियान के तहत सिविल सोयम गणानाथ के अंतर्गत …