Breaking News
Logo india bharat news
Logo, india bharat news

Almora: एचएन बहुगुणा की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में अव्यवस्था पर पत्रकारों ने काटा हंगामा… पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार की विधायक ने की निंदा

अल्मोड़ा: हिमालय पुत्र, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. ​हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर स्थानीय स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में अव्यवस्था पर पत्रकारों ने जमकर हंगामा काटा। पत्रकारों ने उनके साथ किए गए दुर्व्यवहार व ​मीडिया कवरेज के लिए उचित स्थान तय नहीं किए जाने को लेकर विरोध किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व महान विचारक स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की 104वीं जयंती पर जिला प्रशासन व समिति की ओर से हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। लेकिन कार्यक्रम स्थल पर मीडिया गैलरी मंच से काफी दूरी पर बनाई गई थी। निर्धारित स्थान से कवरेज संभव नहीं होने के कारण पत्रकार जब उचित स्थान की ओर जाने लगे तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया और मीडियाकर्मियों के साथ धक्का मुक्की की। यही नहीं, जिस स्थान पर मीडियाकर्मियों के बैठने का बंदोबस्त किया गया था, वहां भाजपा नेता व कार्यकर्ता बैठे दिखे। कवरेज के लिए उचित स्थान नहीं दिए जाने व पुलिस के दुर्व्यवहार से नाराज पत्रकार कार्यक्रम स्थल पर ही जमीन पर बैठ पड़े। जिसके बाद पत्रकारों ने कार्यक्रम का बहिष्कार किया।

यह कार्यक्रम सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की मौजूदगी में हुआ। भाजपा के सांसद, विधायक समेत तमाम नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। लेकिन किसी ने इस मामले के समाधान की जहमत नहीं उठाई, सभी चुप्पी साधकर बैठे रहे।

इधर, पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि बाहर से आए कुछ चंद पत्रकारों को मंच के सामने से कवरेज करने दिया गया लेकिन स्थानीय पत्रकारों को उचित स्थान से कवरेज करने से रोककर उनके साथ भेदभाव किया गया। जिससे पत्रकारों में काफी आक्रोश है।

स्थानीय विधायक मनोज तिवारी ने पत्रकारों से किए गए दुर्व्यवहार की ​कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। समाज को ​सही दिशा देने में मीडिया की अहम भूमिका रहती है। मीडिया को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए। वही, विधायक मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की जंयती पर जिला प्रशासन व समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विपक्ष से 2 विधायकों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया लेकिन कार्यक्रम में उन्हें बोलने का अवसर तक नहीं दिया गया।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

गणानाथ रेंज के कपड़खान में वनकर्मियों और ग्रामीणों ने चलाया सफाई अभियान, लोगों से की यह अपील

🔊 इस खबर को सुने अल्मोड़ा: स्वच्छता अभियान के तहत सिविल सोयम गणानाथ के अंतर्गत …