Breaking News
Oplus_131072

Ramnagar:: सीएम धामी ने सर्वोदय-2024 कार्यक्रम में की शिरकत, कहा- सरकार ने तीन साल में 16 हजार युवाओं को दी सरकारी नौकरी

रामनगर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को रामनगर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएनजीपीजी कॉलेज में एबीवीपी, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल के कार्यक्रम सर्वोदय-2024 में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति अतुल जोशी, महाविद्यालय प्राचार्य डॉ- एमसी पांडे, कुमाऊं विश्वविद्यालय छात्र महासंघ अध्यक्ष पीयूष जोशी के अलावा मौजूद कई लोग मौजूद रहे।

सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले तीन साल में बिना किसी भेदभाव, बिना किसी पेपर लीक, बिना किसी रिश्वत या सिफारिश के 16 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दिये जाने का कार्य किया है। राज्य सरकार व शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता बढ़ाये जाने के लिये हमेशा प्रयत्नशील रही है तथा हर क्षेत्र में हर वर्ग के लोगों के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। आज हमारी सरकार ने नकल माफियाओं के विरुद्ध सख्त नकल विरोधी कानून का प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के नये आयाम प्राप्त कर रहा है। देश विश्व में प्ररेणा का स्रोत बन रहा है। प्रधानमंत्री के मार्गर्दशन से उत्तराखण्ड के विकास को नई दिशा मिली है।

सीएम ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऐसा संगठन है, जो संस्कृतिक एवं नैतिक मूल्यों के लिये समर्पित है। देश का भविष्य़ युवा पीढी के हाथ में है। उन्होने कहा कि युवा पीढ़ी पर देश को नई ऊचाई और विकास के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने की जिम्मेदारी है, उन्होने छात्र राजनीति को नये भारत के निर्माण मे योगदान देने वाला बताया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने, रामनगर में मीडिया सेंटर बनाने, पेयजल के 40 नलकूपों को उर्जायुक्त किये जाने, पालिका इलाकों में नई सीवर लाइन, बालिका संकाय में कक्षा कक्ष निर्माण और महाविद्यालय के खेल मैदान को बेहतर बनाने की घोषणा की। रामनगर में समाज सेवा तथा सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देने वाले 5 समाज सेवियों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

केदारनाथ यात्रा मार्ग में फंसे लोगों का किया जा रहा रेस्क्यू

मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ मार्ग में बीते दिनों प्राकृतिक आपदा से जन जीवन प्रभावित हुआ है। वहा फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। राहत और बचाव के कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जिला प्रशासन एनडीआरएफ सेना और अन्य सुरक्षा टीम बचाव कार्य कर रही है। धाम में फंसे लोगों को हैली सेवा के माध्यम से सुरक्षित स्थानों में भेजा जा रहा है।

 

उत्तराखंड सतत विकास के लक्ष्यों पर उतरा खरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में लगातार बेहतर विकास कार्य हो रहे हैं। समाज के अंतिम पक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। उन्होने कहा कि नीति आयोग, भारत सरकार द्वारा सतत विकास सूचकांक की रिपोर्ट जारी की गई है पूरे देश में उत्तराखंड सतत विकास सूचकांक की सूची में प्रथम स्थान पर है। यह राज्य सरकार द्वारा राज्य के समग्र विकास में की जा रही पहल को भी दर्शाता है।

इस दौरान जिलाधिकारी वंदना, एसएसपी पी एन मीणा, एडीएम शिव चरण द्विवेदी सहित कई पदाधिकारी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Check Also

अल्मोड़ा में आसमानी आफत, लैंडस्लाइड से आवासीय मकान ध्वस्त, तीन मवेशियों की दबकर मौत, 20 से अधिक सड़कें बाधित  

अल्मोड़ा। जिले में बारिश ने कहर बरपा रखा है। जैंती तहसील में ग्राम पंचायत टिकर …