Breaking News

अल्मोड़ा: विवेकानंद इंटर कॉलेज में ‘कमला नेहरू पुरस्कार’ वितरण कार्यक्रम का आयोजन, 83 मेधावी छात्रों की माताएं हुई पुरस्कृत

अल्मोड़ा: विवेकानन्द इण्टर कॉलेज रानीधारा में गुरुवार को विद्यालय में कमला नेहरू पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें परिषदीय परीक्षा 2021-22 के मेधावी छात्रों की माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल व गीता नयाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान परिषदीय परीक्षा 2021-22 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों की माताओं को पुरस्कार प्रदान किया गया। पुरस्कार के रूप में उतराखण्ड सरकार द्वारा 1 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है।

 

पुरस्कार वितरण समारोह में प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल ने कहा कि कमला नेहरू पुरस्कार का उद्देश्य सभी छात्रों को मेहनत व कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष उतराखण्ड सरकार बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों की माताओं को यह पुरस्कार देती हैं। छात्र कठिन परिश्रम कर अनुशासन में रहकर गंभीरता के साथ वर्ष भर पढ़ाई करके ही यह पुरस्कार लेने के लिए अपना नाम सुनिश्चित कर सकते है।

 

प्रधानाचार्य रावल ने कहा कि वर्ष 2021-22 की परिषदीय परीक्षा में हाईस्कूल में 51 व इण्टरमीडिएट में 32 कुल 83 मेधावी छात्रों की माताओं ने कमला नेहरु पुरस्कार प्राप्त किया। जबकि इससे पहले के सत्र में यह संख्या 52 थी। उन्होंने पुरस्कार प्राप्त मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …