Breaking News

बड़ी खबर: नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स अरेस्ट, इस आतंकी संगठन के नाम का करता था इस्तेमाल

नैनीताल: उत्तराखंड एस.टी.एफ को बड़ी कामयाबी मिली है। सरोवर नगरी नैनीताल में जगह-जगह बम बलास्ट की धमकी देने वाले आरोपी युवक को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम नितिन शर्मा है। जिसने घर छोड़ने के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया था। आरोपी इससे पहले भी कई धमकियां दे चुका है। इस मामले में उसके खिलाफ कई राज्यों में मुकदमें दर्ज है।

उत्तराखंड के नैनीताल जनपद को बम बलास्ट से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से ही पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। नैनीताल पुलिस के ऑफिशियल पेज पर नितिन शर्मा नाम से फेसबुक यूजर द्वारा ‘We will blast bomb in different parts of nanital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility’ दो धमकी भरे संदेश मिले थे।

तकनीकी विश्लेषण से जानकारी मिलने के बाद संदिग्ध व्यक्ति का नाम नितिन शर्मा दिल्ली निवासी सामने आया। उसने अपना धर्म परिवर्तन कर खालिद नाम से पहचान बनाई। जो कि आंध्रप्रेदश में मिला। इससे पूर्व भी आरोपी द्वारा 4 अक्तूबर 2022 को नैनीताल कंट्रोल रूम को इस प्रकार की भ्रामक सूचना मिली थी, जिसमें नैनीताल के विभिन्न स्थानों पर बम बलास्ट होने की धमकी दी गई थी।

आरोपी द्वारा अमित शर्मा के नाम से एक जीमेल अकाउंट बनाया गया और फर्जी फेसबुक अकाउंट चलाया गया। इसके बाद आरोपी द्वारा 27 जुलाई 2023 को फर्जी मेल आईडी व फेसबुक का प्रयोग कर नैनीताल पुलिस को इस प्रकार से धमकी भरा संदेश हिजबुल मुजाहिदीन के नाम से भेज गया। आरोपी के खिलाफ आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु व केरल में भी इस तरह के मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। घटना को अंजाम देने की वजह सहित विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है।

 

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …