Breaking News

पुरानी पेंशन फिर बढ़ाएगी सरकार की टेंशन, शिक्षकों व कर्मचारियों ने तय की ये रणनीति

 

अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग को लेकर शिक्षक-कर्मचारी संगठन एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन (एनएमओपीएस) जिला इकाई द्वारा बुधवार को वर्चुअल बैठक की। जिसमें आंदोलन को धार देने के लिए प्रांतीय नेतृत्व द्वारा पारित किए प्रस्तावों समेत आगे की रणनीत पर चर्चा हुई।

 

 

वर्चुअल बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि संगठन की ओर से प्रदेश व जिले की महिला विंग के साथ अन्य कार्यों के लिए अनुशासन समितियों के गठन होगा। आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली 5-5 नारी शक्तियों के नाम चिन्हित किए जाएंगे। प्रस्तावित सदस्यता अभियान में सभी शिक्षक-कार्मिकों को अनिवार्य रूप से सदस्यता दिलवाई जाएगी। सदस्यता अभियान में कार्यालय प्रतिनिधि, विभाग प्रतिनिधि, विद्यालय प्रतिनिधि, खंड कार्यालय प्रतिनिधि, संकुल प्रतिनिधि की नियुक्ति ब्लॉक स्तर पर की जाएगी। जबकि ब्लॉक, जिला और प्रांत स्तर पर आईटीसेल का गठन किया जाएगा। जिसमें हर ब्लॉक स्तर से पांच नाम नामित किये जाएंगे।

पेंशन बहाली आंदोलन की मजबूती के लिए एनएमओपीएस द्वारा आगामी 11 फरवरी को जिलेभर में धरना किया जाएगा।

 

 

जिलाध्यक्ष गणेश भंडारी ने कहा कि अल्मोड़ा जिले में महिला विंग तैयार करने के साथ ही महिला कर्मचारियों व शिक्षिकाओं की एक्टिव सेल बनाई जाएगी। इसके साथ ही जिले व ब्लाक स्तर पर सदस्यता समिति, अनुशासन समिति व आईटी सेल का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली की मांग पूरी होने तक एनएमओपीएस के कार्यक्रम जारी रहेंगे। और जिले स्तर पर लगातार जनजागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

 

 

वर्चुअल बैठक में एनएमओपीएस के जिलाध्यक्ष गणेश सिंह भंडारी, भूपाल सिंह चिलवाल, डॉ. मनोज जोशी, धीरेंद्र कुमार पाठक, जीवन मेहरा, मोहन जोशी, कविंद्र उप्रेती, रमेश मेहरा, गोकुल दुर्गापाल, मिनाक्षी जोशी, राजू माहरा, नितेश काण्डपाल, मनोज पाठक, दिनेश भंडारी, विनोद चंद्र, दिनेश तिवारी, कैलाश जोशी, बसंत पांडेय, राजू लटवाल, तारा सिंह बिष्ट, गिरिश मठपाल आदि मौजूद रहे।

 

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …