Breaking News

Almora:: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में विवेकानंद इंटर कॉलेज के छात्रों का दबदबा, इन मेधावी छात्रों ने मेरिट लिस्ट में बनाई जगह

 

अल्मोड़ा: उत्तराखंड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं को परिणाम जारी हो गया है। नगर के विवेकानंद इंटर कॉलेज के पीयूष खोलिया ने 12वीं में 97.60 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के ही 12वीं के छात्र जलज बिष्ट ने 95 प्रतिशत अंक पाकर प्रदेश में 8वां स्थान प्राप्त किया है। साथ ही हाईस्कूल में विद्यालय के 5 विदयार्थियों ने वरीयता सूची में अपना स्थान बनाकर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है।

हाईस्कूल में धनंजय बिष्ट ने 96.8 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में 14वां स्थान, अदिति पाठक ने 95.80 प्रतिशत के साथ 19वां, चेतन्य ​जोशी ने 95.20 फीसदी अंक प्राप्त कर 22वां स्थान प्राप्त किया है। 10वीं के ही छात्र आयुष अधिकारी 95 फीसदी अंकों के साथ 23वें व आरव पांडे 94.60 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में 25वें स्थान पर रहे।

विवेकानन्द इण्टर कॉलेज रानीधारा के 219 छात्रों ने हाईस्कूल की परीक्षा दी थी, जिसमें 173 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में तथा 34 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी में परीक्षा पास की।

इण्टरमीडिएट में 155 छात्रों ने परीक्षा दी थी। जिसमें से 124 छात्रों ने प्रथम श्रेणी तथा 8 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार विद्यालय का बोर्ड परीक्षाफल उत्कृष्ट रहा। विद्यालय के 2 होनहार छात्रों ने इण्टरमीडिएट की प्रदेश वरीयता सूची में अपना स्थान बनाया हैं। तथा 5 छात्रों ने हाईस्कूल में प्रदेश वरीयता सूची में अपना स्थान बनाया हैं।

प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल व स्कूल स्टाफ ने परीक्षाफल पर संतोष व्यक्त करते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

 

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …