Breaking News

1 इंच की चूक… नहीं तो चली जाती ट्रंप की जान, रैली में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर ताबड़तोड़ गोलीबारी

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है। पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई। जब वे मंच पर बोल रहे थे, तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। ट्रम्प ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखा और नीचे झुक गए। सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स तुरंत ट्रम्प को कवर करने पहुंचे। यह चौंकाने वाली घटना ऐसे समय पर हुई जब अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है।

घटना भारतीय समय के मुताबिक रविवार सुबह 4 बजे हुई। तब अमेरिका में शनिवार शाम 6:30 बजे का समय था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को मार गिराया गया है। इस हमले में एक ट्रम्प समर्थक की जान गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया की अपनी रैली में गोलीबारी की घटना के बाद कहा है कि उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को छेदते हुए गोली निकली है।

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर कहा, “एक सरसराहट की आवाज़, और गोलियों की आवाज़ सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ ग़लत हुआ है और तुरंत गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई।”

हमले का वीडियो आया सामने

ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक रैली के दौरान अचानक गोलीबारी होने लगती है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे ट्रंप इस हमले में बाल-बाल बचे है। गोली उनके दाहिने कान को छूती हुई निकली। अगर यह गोली 2 सेंटीमीटर भी अंदर की तरफ होती तो ट्रंप की जान भी जा सकती थी।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली के दौरान गोलीबारी की पीएम नरेंद्र मोदी ने निंदा की है।पीएम मोदी ने कहा है कि, ” मेरे दोस्त और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहदचिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और सभी अमेरिकी लोगों के साथ हैं।”

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में गोलीबारी की घटना में घायल हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास से बहुत चिंतित हूं। इस तरह की हरकतों की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

 

 

Check Also

tabadla

IAS और PCS अफसरों के बंपर तबादले, देहरादून-अल्मोड़ा समेत कई जिलों के डीएम बदले, देखें पूरी लिस्ट

देहरादून: उत्तराखंड में IAS और पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बहुत बड़ा बदलाव किया गया …