Breaking News
Big news
Big news logo

Big breaking:: शिक्षा मंत्री का बड़ा एक्शन, खंड शिक्षा अधिकारी सस्पेंड… मदिरा प्रेमी शिक्षक पर भी गिरी गाज

-मंत्री ने कहा दोनों प्रकरणों की गम्भीरता से होगी जांच, आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

 

देहरादून: शिक्षा विभाग की छवि को धूमिल करने वाले खंड शिक्षा अधिकारी व शिक्षक पर शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। मंत्री ने हरिद्वार के घूसखोर खंड शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर सीईओ कार्यालय हरिद्वार में सम्बद्ध कर दिया गया है। मंत्री ने पौड़ी जनपद में तैनात शिक्षक के शराब के नशे में धुत होने के वायरल वीडियो का भी संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पौड़ी को शिक्षक के निलंबन के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि हरिद्वार के खानपुर ब्लॉक में बीते दिनों विजिलेंस द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी अयाजुद्दीन को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया था। रिश्वतखोर बीईओ तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। इसके साथ ही आरोपी बीईओ को मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय हरिद्वार से सम्बद्ध कर विभागीय जांच के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

मंत्री ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे शिक्षक सुरेश कुमार नौटियाल के वीडियो का भी संज्ञान लिया गया है। वायरल वीडियो पौड़ी जनपद का है, जो कोट ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय राणाकोट में सहायक अध्यापक है। मंत्री ने बताया कि शिक्षक को तत्काल निलम्बित करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पौड़ी को दे दिये गये हैं। साथ ही आरोपित शिक्षक को उप खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय कोट से सम्बद्ध कर विभागीय जांच करने को कहा गया है।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि एक ओर सरकार प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था के सुदृढ़करण में जुटी है वहीं दूसरी ओर कतिपय कर्मचारी विभाग की छवि धूमिल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभाग के अंतर्गत किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मंत्री ने कहा कि दोनों प्रकरणों की जांच गम्भीरता से की जायेगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। ताकि शिक्षा विभाग के अंतर्गत भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो।

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …