Breaking News

Almora ISBT accident update:: फरार रोडवेज चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: अंतरराज्यीय बस अड्डे में रोडवेज की टक्कर से सफाई कर्मचारी की मौत मामले में देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री राजपाल पवार ने तहरीर सौंपी है। शिकायत के बाद पुलिस ने फरार चल रहे रोडवेज चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस फरार चालक ​की तलाश में जुटी है।

कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा कि एनटीडी वाल्मीकि बस्ती निवासी विकास कुमार उर्फ विक्की पुत्र शिवदत्त गुरुवार की दोपहर रोडवेज वर्कशॉप में रोडवेज बस संख्या- यूके07 पीए 4306 की सफाई-धुलाई कर रहा था। इसी दौरान रोडवेज बस संख्या- यूके 07 पीए 4449 के चालक ने लापरवाही बरतते हुए खड़ी बस को टक्कर मार दी। बस को टक्कर लगते ही विकास बस के नीचे दब गया और उसकी मौत हो गई।

शिकायकर्ता ने रोडवेज वर्कशॉप विभाग व बस चालक के खिलाफ उचित विधिक कार्रवाई करने व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा जगदीश चंद्र देउपा ने बताया कि तहरीर प्राप्त होने के बाद फरार रोडवेज चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। चालक की तलाशी के प्रयास जारी है। जल्द ही चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

क्या बोले प्रत्यक्षदर्शी?

प्रत्यक्षदर्शी चंदन सिंह ने बताया कि वे कुछ लोग वर्कशॉप के पास ही बैंच में बैठे थे। विकास डिपो में खड़ी बस की सफाई-धुलाई कर रहा था। इसी दौरान ऊपर से बस आई और उसने वहां पर खड़ी तीन बसों को टक्कर मार दी। विकास बस के पीछे की ओर से सफाई कर रहा था, वो कैसे चपेट में आया, यह उन लोगों ने नहीं देखा। रोडवेज वर्कशॉप में ट्रेनिंग ले रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ, तब लंच ब्रेक था। वे लोग अपना लंच लेकर दुकान की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रोडवेज बस वर्कशॉप गेट पर टकरा गई। जिसके बाद बस को धक्का देकर स्टार्ट कराया गया। और कुछ ही देर बाद वर्कशॉप में हादसा हो गया।

 

ये था मामला

उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूके-07 पीए 4449 गुरुवार को दिल्ली से बागेश्वर की ओर जा रही थी। शिखर तिराहे से आगे पहुंचते तकनीकी खराबी आने से बस रूक गई। बस ठीक करने के लिए अल्मोड़ा वर्कशाप से मदद मांगी गई। जिस पर एक कर्मचारी को भेजा गया। बस के ठीक होन के बाद बागेश्वर डिपो का चालक बस को आईएसबीटी के वर्कशॉप तक पहुंचाने के लिए निकला। वर्कशॉप ले जाते समय बस आईएसबीटी गेट से टकरा गई और बंद हो गई। उसके बाद उसे किसी तरह डिपो के अंदर ले जाने की कोशिश की गई। तभी बस का संतुलन बिगड़ गया और तेजी से ढलान की तरफ जाने लगी। जिसके बाद में अनियंत्रित बस ने एक के बाद एक अंदर खड़ी तीन अन्य बसों को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयानक थी कि एक बस के पीछे सफाई कर रहा सफाई कर्मचारी विकास उर्फ विक्की (36) पुत्र स्व. शिवचरण, निवासी वाल्मीकि बस्ती, एनटीडी की दो बसों के बीच में फंसकर मौत हो गई।

 

 

 

 

 

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …