Breaking News
Oplus_131072

दर्दनाक हादसा:: उत्तराखंड में बारिश का कहर, मकान ढहने से मां-बेटी मलबे में जिंदा दफन, दहशत का माहौल

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड में बारिश का तांडव जारी है। लगातार बारिश से नदी नाले पूरे उफान पर हैं। मसूलाधार बारिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच उत्तराखंड के टिहरी से एक दुखद खबर सामने आई है। टिहरी में एक मकान ढहने से मां और बेटी की मौत हो गई है। दोनों के शव मलबे के नीचे दबे थे। कई घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों शवों को मलबे से बाहर निकाला गया।

आपदा कंट्रोल रूम में रात 3 बजे टिहरी जिले के घनसाली के ग्राम तौली में करीब 1:30 बजे एक मकान के भूस्खलन की चपेट में आने की सूचना मिली। मकान में महिला सरिता देवी और उसकी बेटी अंकिता (15) के दबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन और एसडीआरएफ, पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने दोनों शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

एसडीएम घनसाली अपूर्वा ने मीडिया को बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों के शव बरामद कर लिए गए है। परिवार के दो लोग सुरक्षित है। एक अन्य व्यक्ति को हल्की चोंट आई है। जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है।

बालगंगा नदी के उफान से 3 दुकानें नदी में समा गई हैं। बालगंगा नदी के उफान से खेती खलिहानों के साथ ही पुल ओर संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बारिश के कहर से समूची बाल गंगा घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सरकारी अमला निरीक्षण करने को मौके पर पहुंच चुका है, और नुकसान का जायजा ले रहा है।

Check Also

breaking

सल्ट में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामला:: BJP से निष्कासित पूर्व मंडल अध्यक्ष पर बढ़ी दुष्कर्म की धारा, अब बढ़ेंगी मुश्किलें

अल्मोड़ा। सल्ट क्षेत्र में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ व अभद्रता के आरोपी भाजपा से निष्कासित …