Breaking News
Oplus_131072

छात्र संघ चुनाव को लेकर SSJ कैंपस में हाई वोल्टेज ड्रामा, छत पर चढ़े छात्र, ये है मांग

अल्मोड़ा। छात्र संघ चुनाव (Student union elections 2024) में देरी का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। चुनाव तिथि घोषित नहीं किए जाने से आक्रोशित छात्रों ने सोबन सिंह जीना परिसर में जमकर हंगामा काटा। गुस्साएं कुछ छात्र पहले कैंपस की बिल्डिंग के टॉप फ्लोर और बाद में छत पर चढ़ गए। इस पूरे प्रकरण से परिसर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। परिसर में दिनभर यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलते रहा।

छात्रों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए परिसर प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस व शिक्षकों ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन छात्रों ने उनकी एक नहीं सुनी। बिल्डिंग से उतरने के बाद छात्र नेता कार्यालयों में जा धमके। विवि व परिसर के कई कार्यालयों को बंद कर दिया गया। इस दौरान छात्र नेताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का पुतला दहन कर सरकार को चेताने का काम किया।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार छात्र संघ चुनाव को खत्म करने का कुचक्र रच रही है। यह छात्र हितों पर कुठाराघात है। अगर छात्र संघ चुनाव की तिथि जल्द घोषित नहीं होती तो वे आगे और उग्र आंदोलन करेंगे।

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे छात्र

छात्र संघ चुनाव की तिथि जल्द घोषित करने की मांग को लेकर एसएसजे परिसर में अभाविप को छोड़कर अन्य सभी छात्र संगठनों ने अनिश्चिकालीन धरना शुरू कर दिया है। मंगलवार देर शाम छात्र मुख्य परिसर में पर्ची काउंटर के पास धरने पर बैठ गए है। छात्रों ने कहना है कि जब तक सरकार चुनाव की तिथि घोषित नहीं करती वह आंदोलन जारी रखेंगे।

Check Also

वन​ विभाग ने मटिला में की गोष्ठी, ग्रामीणों को मानव-वन्यजीव संघर्ष को लेकर किया जागरूक

अल्मोड़ा। फायर सीजन को लेकर वन विभाग की तैयारियों जोर शोर से चल रही है। …