Breaking News

बिग ब्रेकिंग: SSJ कैंपस में छात्र संघ व छात्र महासंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, इस दिन होगा छात्र महासंघ का चुनाव.. यहां देखें पूरा कार्यक्रम

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय परिसर में आगामी 24 दिसंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही कैंपस में चुनाव प्रक्रिया विधिवत रूप से शुरू हो गई है।

चुनाव अधिकारी प्रोफेसर इला साह ने बताया कि छात्र संघ चुनाव के लिए 22 दिसंबर को नामांकन व नाम वापसी के साथ ही नामांकन पत्रों की जांच, 23 दिसंबर को आम सभा तथा 24 दिसंबर को चुनाव संपन्न होंगे। 24 दिसंबर को ही मतगणना व चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

प्रो. साह ने बताया कि छात्र संघ चुनाव की तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय बनने के बाद यह पहला चुनाव है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुरूप ही चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी।

यहां देखें छात्र संघ चुनाव का कार्यक्रम-

27 दिसंबर को होगा छात्र महासंघ के लिए चुनाव

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में छात्र संघ के साथ ही छात्र परिषद् चुनाव 2022-23 के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। छात्र महासंघ चुनाव के लिए आगामी 26 दिसंबर को नामांकन, नाम वापसी व नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जबकि 27 दिसंबर को चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। इसी दिन मतगणना व परिणाम घोषित किए जाएंगे।

इधर विश्वविद्यालय परिसर की ओर से छात्र परिषद चुनाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश ​जारी किए गए है। छात्र महासंघ चुनाव में वही प्रतिभागी हिस्सा ले सकेंगे जिन्होंने लिंगदोह समिति की सिफारिश लागू होने के सत्र 2007 से किसी भी पद के लिए विश्वविद्यालय परिसर, महाविद्यालय में छात्र संघ व विश्वविद्यालय परिषद् के लिए चुनाव न लड़ा हो। प्रत्याशी के रूप में समस्त अर्हताएं पूर्ण करने तथा पूर्व में कोई भी चुनाव नहीं लड़ने का परिसर, महाविद्यालय के निर्देशक, प्राचार्य द्वारा निर्गत प्रमाण पत्र मूल रूप में नामांकन करते समय प्रस्तुत करना होगा।

इसके अलावा विश्वविद्यालय छात्र परिषद् के नियमों के अनिवार्यताएं भी पूरी करनी होगी। प्रत्याशी सत्यापित फोटो, परिचय पत्र एवं परिसर एवं संबंधित परिसर एवं महाविद्यालय का संस्थागत छात्र होने का मूल प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करेगा। वही, प्रत्याशी का पिछले वर्ष कोई शैक्षिक अवशेष नहीं है यह भी प्रमाणित होना आवश्यक है।

यहां देखें छात्र महासंघ चुनाव का कार्यक्रम—

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

अल्मोड़ा की ज्योति को भरतनाट्यम् में मिला ‘नृत्य हिरणमयी’ सम्मान

अल्मोड़ा। अंतरराष्ट्रीय शास्त्रीय नृत्य एवं संगीत प्रतियोगिता 2024 में नगर की थपलिया निवासी ज्योति भट्ट …