Breaking News

CSC सेंटर में लोगों से अधिक शुल्क वसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, डीएम ने सभी एसडीएम को दिए यह निर्देश

अल्मोड़ा। लोगों की सुविधा के लिए खोले गए कई जन सेवा केन्द्रों में अधिक शुल्क लिए जाने के मामले का जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने संज्ञान लिया है। डीएम ने जिले के सभी एसडीएम को जन सेवा केन्द्रों के बाहर निर्धारित शुल्क सूची अनिवार्य रुप से चस्पा कराने के आदेश किए है। डीएम ने कहा कि इसके बाद भी जो आदेश का उल्लंघन करता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

डीएम ने कहा कि जिले में जन सेवा केन्द्रों में संचालित सेवाओं से सम्बन्धित निर्धारित शुल्क सूची चस्पा नहीं रहती है। तथा अलग-अलग जन सेवा केन्द्रों द्वारा एक ही सेवा के लिए अलग-अलग शुल्क लिया जाने का मामला संज्ञान में आया है। इस प्रकार के तथ्य संज्ञान में आना कदापि उचित नहीं है। डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने अपने क्षेत्रांतर्गत संचालित समस्त जन सेवा केन्द्रों के बाहर निर्धारित शुल्क सूची अनिवार्य रुप से लगाने की व्यवस्था बनाए। जिससे कि शुल्क को लेकर किसी भी प्रकार का विरोधाभास न हो। साथ ही सभी एसडीएम को जन सेवा केन्द्रों का निरीक्षण करने व शिकायत संज्ञान में आने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

डीएम ने ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को भी जिले के सभी सीएससी केंद्रों में निर्धारित दरों के अनुसार रेट लिस्ट की कार्यवाही कराने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही अनुपालन आख्या को डीएम कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।

Check Also

Almora:: सरकारी कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर विधायक मनोज तिवारी ने जताई नाराजगी, अफसरों पर लगाया ये आरोप

अल्मोड़ा। बाल विकास विभाग द्वारा विगत दिनों आयोजित किए गए एक सरकारी कार्यक्रम में उन्हें …