Breaking News
Uksssc
Uksssc

Uksssc paper leak case: इधर एक आरोपित गिरफ्तार, उधर दूसरे को मिली जमानत, अब HC जाएगी STF

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में STF ने एक और अभियुक्त योगेंद्र सिंह (46 वर्ष) उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया है। uksssc पेपर लीक मामले में यह 42वीं गिरफ्तारी है। वही, दूसरी तरफ पेपर लीक मामले के अभियुक्त संजय राणा को कोर्ट से जमानत मिल गयी है। इस प्रकरण में अब तक कुल 19 अभियुक्तों को जमानत मिल चुकी है।

इंटर कॉलेज में शिक्षक है आरोपित

अभियुक्त योगेंद्र सिंह उर्फ बंटी मूलरूप से ग्राम जितनपुर, थाना धामपुर का रहने वाला है। जो कि केएम इंटर कॉलेज धामपुर में टीचर का कार्य करता है। आरोप है कि योगेंद्र की स्नातक परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में संलिप्तता पाई गई है।

4 गैंगस्टर सहित 19 लोगों की हो चुकी जमानत

UKSSSC पेपर लीक मामले में पेपर लीक मामले में एक के बाद एक अभियुक्तों को जमानत मिलने का सिलसिला जारी है। अब तक 19 आरोपियों को देहरादून कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जिन 19 अभियुक्तों को जमानत मिल चुकी है उसमें 4 गैंगस्टर बलदेव रौतेला, मनोज जोशी, तनुज शर्मा और चंदन सिंह मनराल भी शामिल है।

ये भी पढ़े

UKSSSC Paper Leak Case: इन 9 अभियुक्तों को मिली जमानत, 5 की याचिका खारिज

 

हाइकोर्ट जाएगी उत्तराखंड STF

पेपर लेकर मामले में अभियुक्तों की जमानत के विरुद्ध एसटीएफ अब हाइकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि सीएम पुष्कर धामी के निर्देश पर परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में गिरोह के मास्टरमाइंड पर कठोर कार्रवाई के लिए एसटीएफ हाईकोर्ट में जाने की तैयारी कर रही है। एसटीएफ ने ऐसे संगठित गिरोह को चलाने वाले माफिया जिनकी जमानत न्यायालय से हो गई है। उस आदेश के खिलाफ नैनीताल उच्च न्यायालय में अपील करने की तैयारी कर ली है। ताकि जिन्हें जमानत मिली है, उस पर रोक लगाई जा सके।

कांग्रेस ने सरकार पर उठाए सवाल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक में एक के बाद एक अभियुक्तों को मिल रही जमानत के बाद से कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार द्वारा मजबूत पैरवी नहीं की गई, यही वजह है कि आरोपियों को जमानत मिल रही है। कांग्रेस ने पेपर लीक मामले में सफेदपोश लोगों को बचाने का आरोप भी बीजेपी सरकार पर लगाया है।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर केस कमजोर किया। गिरफ्तार आरोपियों के केस इसलिए जानबूझकर हल्के किए गए ताकि सफेदपोश नेताओं के नाम सामने न आ पाएं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जब पेपर लीक मामले में आयोग के पूर्व अध्यक्ष आरबीएस रावत को गिरफ्तार किया गया तो मौजूदा अध्यक्ष एस राजू की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। उधर, बीजेपी का कहना है कि केस में मजबूत पैरवी हुई है, जमानत देना न्यायालय का अधिकार है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Patanjali Advertisement Case:: ‘क्या माफीनामा उतना ही बड़ा है, जितना भ्रामक विज्ञापन था?’, बाबा रामदेव से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

नई दिल्ली: एलोपैथी दवाओं के खिलाफ विज्ञापन और पतंजलि आयुर्वेद द्वारा अपनी दवाओं के लिए …