Breaking News
police
police

फेसबुक में पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी.. कोतवाली पुलिस ने की ये कार्रवाई

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: फेसबुक में पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का एक मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने संबंधित व्यक्ति का 10 हजार का चालान कर चालानी रिपोर्ट न्यायालय को भेज दी है। साथ ही शख्स को भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की हिदायत दी ​है।

पुसिल से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 10 अगस्त को Manju Joshi Joshi के नाम के फेसबुक आईडी से पिथौरागढ़ पुलिस के खिलाफ बिना किसी तथ्य के एक पोस्ट की गई थी। एसपी लोकेश्वर सिंह के आदेश पर पुलिस ने मामले की जांच की।

पुलिस की जांच में सामने आया कि मंगलम गारमेन्ट्स पुराना बाजार पिथौरागढ़ निवासी लक्ष्मी दत्त जोशी पुत्र चेतराम जोशी ने अपनी पत्नी मंजू जोशी की फेसबुक आईडी के माध्यम से पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। पुलिस ने लक्ष्मी दत्त जोशी व उसकी पत्नी मंजू जोशी को बयान के लिए कोतवाली पिथौरागढ़ बुलाया गया। लेकिन उन्होंने कोतवाली आने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस द्वारा नोटिस दिया गया।

17 अगस्त को पुलिस ने लक्ष्मी दत्त जोशी को कोतवाली पिथौरागढ़ बुलाकर धारा-83 पुलिस अधिनियम के तहत 10,000 रुपये का चालान किया। पुलिस ने चालानी रिपोर्ट न्यायालय प्रेषित कर दी है। साथ ही भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने के सम्बन्ध में सख्त हिदायत दी।

प्रभारी निरीक्षक चंचल शर्मा ने कहा कि पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर अफवाह, भड़काऊ पोस्ट, साम्प्रदायिक सौहार्द प्रभावित करने, लोक परिशांति भंग करने, आपत्तिजनक पोस्ट प्रसारित करने वालों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …