Breaking News
Weather news
Weather news

Weather news :: गर्मी से मिलेगी निजात, मौसम विभाग ने बताया कब होगी झमाझम बारिश, पढ़ें पूरी खबर

देहरादूनः उत्तराखंड में इन दिनों प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। आसमान से आग बरस रही है। तापमान में लगातार वृद्धि होने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये है कि मैदानी इलाकों में पारा 40 से 43 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण हीटवेव कंडीशन का मौसम बना हुआ है।

भीषण गर्मी के बीच लोगों के लिए राहत की खबर है। पर्वतीय जिलों के कुछ क्षेत्रों में मौसम विभाग ने गरज, चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है। ये मौसम लगातार 2 दिन बना रहेगा।

मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल के मुताबिक, पर्वतीय जिलों से लेकर मैदानी जिलों तक आने वाले दिनों में रेन थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश का मौसम देखने को मिल सकता है। 19 और 20 जून को प्रदेश के अधिकतर जिलों में रेन थंडर स्टॉर्म एक्टिविटी की संभावना जताई है।

इस दौरान हल्की और मध्यम स्तर की बारिश के बीच आंधी तूफान, बिजली चमकने की एक्टिविटी हो सकती है। कई जगहों पर 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। हालांकि, 20 जून के बाद बारिश की एक्टिविटी में कमी आएगी। लेकिन रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली जिलों में बारिश की लाइट एक्टिविटी के आसार हैं।

 

Check Also

Road accident:: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे में चौसली के पास KMOU बस दुर्घटनाग्रस्त, यात्रियों की मची चीख पुकार

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे में चौसली के पास एक सड़क हादसा हो गया। बागेश्वर से हल्द्वानी …