Breaking News

नैनीताल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों कीमत की स्मैक के साथ Police कांस्टेबल समेत 3 तस्कर गिरफ्तार

हल्द्वानी: नैनीताल पुलिस व एसओजी के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस टीम ने स्मैक की बड़ी खेप बरामद की है। जिसकी कीमत एक करोड़ से अधिक आंकी जा रही है। तस्करी में संलिप्त तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें एक पुलिस का सिपाही भी शामिल है। तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश में को नोडल अधिकारी एएनटीएफ एवं एसपी क्राइम डॉ. जगदीश चन्द्र, एसपी सीटी हल्द्वानी हरवंस सिंह तथा क्षेत्राधिकारी लालकुआं संगीता के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुऑ डी.आर वर्मा के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी टीम ने सुभाष नगर बैरियर लालकुआ में एक बाइक संख्या- UK-19-8276 को चेकिंग के लिए रोका।

बाइक में सवार मोरपाल उम्र 20 वर्ष पुत्र लीलाधर, निवासी दुनका आनन्दपुर, जिला बरेली उत्तर प्रदेश, अर्जुन पाण्डे उम्र 21 वर्ष पुत्र मनोज कुमार पाण्डे, निवासी आजादनगर बरेली एवं रविन्द्र सिंह उम्र 27 वर्ष पुत्र रामकुमार, निवासी सिलाना, बागपत उत्तर प्रदेश के कब्जे से कुल 1075.1 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

एसएसपी पी.एन मीणा ने बताया कि आरोपी रविन्द्र सिंह यूपी पुलिस में कार्यरत है। वर्तमान में वह बरेली जिले में कॉस्टेबल के पद पर तैनात है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों से अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। तीनों आरोपियों के खिलाफ कोतवाली लालकुआ में धारा- 8/21/60 एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है। तस्करी में संलिप्त वाहन को सीज किया गया है।

पुलिस का दावा है कि नशीले पदार्थों की बरामदगी के इतिहास में उत्तराखंड में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस तीनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। पुलिस ने आरोपियों तक स्मैक पहुंचाने वाले तथा जिन लोगों को स्मैक बेचने ले जा रहे थे, ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।

इस बड़ी सफलता पर पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए डीजीपी अशोक कुमार द्वारा 25 हज़ार रुपये एवं एसएसपी नैनीताल द्वारा 2500 रूपये के ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस टीम में सीओ लालकुआं संगीता, एसआई गौरव जोशी, कांस्टेबल दयाल नाथ, चन्द्र शेखर, अशोक कम्बोज तथा एसओजी से कांस्टेबल भानु प्रताप व दिनेश नगरकोटी शामिल थे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …