Breaking News
Featured Video Play Icon

जगदीश के परिजनों व दलित वर्ग से माफी मांगे मुख्यमंत्रीः टम्टा

अल्मोड़ाः जिले के भिकियासैंण में दलित नेता जगदीश चंद्र की हत्या मामले में पूर्व राज्यसभा सांसद व कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा ने सरकार को आड़े हाथ लिया है। प्रदीप टम्टा ने घटना के 7 दिन बाद भी पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की कोई घोषणा नहीं होने व मामले में सीएम की चुप्पी पर सवाल खड़े किए है।

प्रदीप टम्टा ने कहा कि पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में समाज के सबसे कमजोर वर्ग दलितों के उत्पीड़न की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि अभी राजस्थान में दलित बच्चे की हत्या मामले की स्याही सूखी नहीं थी कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी व अब भिकियासैंण में जगदीश की नृशंस हत्या ने लोगों को झकझोर कर रख दिया।

ये भी पढ़ें

कानूनी संरक्षण के अभाव में मारा गया जगदीश? जानिए दंपति की सुरक्षा पर क्या बोली पुलिस

 

प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए प्रदीप टम्टा ने कहा कि सीएम धामी द्वारा अपने कुमाउं दौरे नैनीताल, बागेश्वर व सल्ट में जगदीश चंद्र की निर्मम हत्या को लेकर दो शब्द नहीं बोलना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए सीएम को दलित वर्ग व पीड़ित परिवार से माफी मांगी चाहिए। टम्टा ने कहा कि घटना को एक सप्ताह का समय होने जा रहा है लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की कोई घोषणा नहीं की है। जबकि पूर्व से हमेशा यह परिपाटी रही है कि सरकार पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देकर उनके साथ खड़े रहने का एक संदेश देती है। लेकिन जगदीश हत्याकांड मामले में सरकार अनजान बनी हुई है।

ये भी पढ़ें

Jagdish murder case: पुलिस पर लग रहे आरोपों पर SSP ने दी सफाई, जानें क्या कहा

 

प्रदीप टम्टा ने जगदीश हत्याकांड मामले की पूरी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने, पीड़ित परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी की व्यवस्था करने, परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने के साथ ही जगदीश की पत्नी गीता उर्फ गुड्डी व पीड़ित परिवार की सामाजिक सुरक्षा की गारंटी प्रदेश सरकार द्वारा लिए लाने की मांग की है।

प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष कांग्रेस पीतांबर पांडे, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, पूरन रौतेला, तारा चंद्र जोशी, रमेश भाकुनी आदि मौजूद रहे।

Check Also

Patanjali Advertisement Case:: ‘क्या माफीनामा उतना ही बड़ा है, जितना भ्रामक विज्ञापन था?’, बाबा रामदेव से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

नई दिल्ली: एलोपैथी दवाओं के खिलाफ विज्ञापन और पतंजलि आयुर्वेद द्वारा अपनी दवाओं के लिए …