Breaking News
indresh maikhuri, Garhwal Secretary, CPI-ML
indresh maikhuri, Garhwal Secretary, CPI-ML

उत्तराखंड सरकार व पुलिस ने रचा युवाओं को झूठे आरोपों में फंसाने का षड़यंत्र: मैखुरी

देहरादून: भाकपा(माले) के गढ़वाल सचिव इन्द्रेश मैखुरी ने उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार, लू शुन टोडरिया समेत भर्ती घोटालों के विरुद्ध आंदोलनरत 13 युवाओं की रिहाई पर प्रसन्नता व्यक्त की है। साथ ही बार एसोसिएशन देहरादून के अध्यक्ष मनोमहन कंडवाल समेत इस मामले में प्रभावी पैरवी करने वाले अधिवक्ताओं और न्यायालय का न्याय के पक्ष को बुलंद रखने के लिए आभार जताया है।

प्रेस को जारी एक बयान में इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि न्यायालय का आदेश इस बात को स्पष्ट कर रहा है कि इन युवाओं को झूठे आरोपों में फंसाने का षड्यंत्र उत्तराखंड सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया गया। भर्ती घोटालों के विरुद्ध तथा पार्दर्शी परीक्षा के लिए संघर्षरत युवाओं के विरुद्ध राज्य की पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा इस तरह का षड्यंत्र रचना, एक निंदनीय कृत्य है।

 

उत्तराखंड सरकार को अपने प्रदेश के युवाओं के विरुद्ध ऐसा षड्यंत्र रचने के लिए इन युवाओं और पूरे प्रदेश से माफी मांगनी चाहिए। साथ ही इन युवाओं के साथ ही शहीद स्थल पर धरने पर बैठे युवाओं के विरुद्ध दर्ज सारे मुकदमे वापस लिए जाने चाहिए। सभी भर्ती परीक्षा की सी बी आई जांच करवाई जाए।

मैखुरी ने कहा कि 8 व 9 फरवरी 2023 को युवाओं का उत्पीड़न एवं लाठीचार्ज करने के लिए जिम्मेदार पुलिस अफसरों को निलंबित करते हुए, उन पर नौजवानों पर प्राणघातक हमला करने के लिए मुकदमा दर्ज किया जाए।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा के जन्मेजय अंतर्राष्ट्रीय युवा नेतृत्व शिविर में भाग लेने के लिए नॉर्थ मैसेडोनिया रवाना

अल्मोड़ा: नगर निवासी जन्मेजय तिवारी नॉर्थ मैसेडोनिया (North Macedonia) की राजधानी स्कोप्जे में इस हफ्ते …