Breaking News
Big news
Big news logo

Big breaking: अल्मोड़ा पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी समेत फरार हुआ कैदी.. पेशी के​ लिए ले जा रहे थे कोर्ट

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: पेशी के लिए कोर्ट ले जाने के दौरान एक मुल्जिम अल्मोड़ा पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया। इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। अब पुलिस की कई टीमे आरोपी की तलाश में जुटी है।

दरअसल, अल्मोड़ा जेल में बंद एनडीपीएस एक्ट का आरोपी शाहनवाज अहमद पुत्र नसीर अहमद, निवासी, ग्राम हकीकतपुर गंगवाली पखनपुर, नगीना जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश को कोर्ट पेशी के लिए अल्मोड़ा से बिजनौर ले जाया जा रहा था। मंगलवार तड़के काशीपुर में होटल प्रेमदीप के पास पहुंचने पर आरोपी ने वाशरूम जाने की बात कही। पुलिस कर्मचारियों जैसे ही आरोपी को वाहन से नीचे उतार तो पुलिस अभिरक्षा में मौजूद कांस्टेबल महेश प्रसाद व सूरज को धक्का देकर हथकड़ी व रस्सा के साथ भाग पड़ा।

आरोपी के भागते ही पुलिसकर्मियों ने काफी दूरी तक उसका पीछा किया। लेकिन पुलिस आरोपी को पकड़ने में नाकामयाब साबित हुई और आरोपी फरार हो गया। कैदी के भागने की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

मामले में एएसआई दया दत्त ने काशीपुर पुलिस को तहरीर सौंपी है। शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल काशीपुर व अल्मोड़ा पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: अल्मोड़ा में ASI समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड… SSP ने लिया एक्शन

सीओ रानीखेत टी.आर वर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के ​खिलाफ थाना भतरौंजखान में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। जिसके आरोप में वह अल्मोड़ा जेल में बंद था। आरोपी के खिलाफ बिजनौर, यूपी में भी एनडीपीएस का मुकदमा था। आरोपी को पेशी के लिए बिजनौर, यूपी ले जाया जा रहा था। लेकिन काशीपुर में कैदी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

अल्मोड़ा पुलिस की कस्टडी से भागने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 15 सितंबर 2022 को कोर्ट पेशी के दौरान एक आरोपी पुलिस कार्मिकों को धक्का मार हथकड़ी समेत फरार होने में कामयाब हुआ था। इस घटना के बाद पुलिस की जमकर किरकिरी हुई थी। एक बार फिर पुलिस कस्टडी से कैदी के फरार होने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …