Breaking News

बड़ी खबरः सोना या पीतल सब हो जाएगा साफ, केदारनाथ धाम विवाद की उच्चस्तरीय जांच के आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्कः करोड़ों लाखों लोगों की आस्था का केंद्र केदारनाथ धाम में सोने की परत की गुणवत्ता का मामला सुर्खियों में है। विवाद बढ़ते देख पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने मामले में उच्चस्तरी जांच के आदेश दे दिए है।

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह को स्वर्णमंडित करने को लेकर उठे विवाद को दूर करने के दृष्टिगत धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने विभागीय सचिव को गढ़वाल मंडलायुक्त की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित कर मामले की तह तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

कमेटी में विशेषज्ञों के साथ ही स्वर्णकार को भी शामिल किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि मंडलायुक्त की अध्यक्षता वाली जांच कमेटी की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार धार्मिक आस्था से जुड़े इस मामले को लेकर संवेदनशील है।

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि, ‘मामले की जांच बैठा दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जिस दानदाता ने सोना दान किया है, उसी ने धाम में सोना लगवाया है। इसमें में कुछ कहना नहीं चाहूंगा, क्योंकि जांच बैठ चुकी है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।’

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Road accident:: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे में चौसली के पास KMOU बस दुर्घटनाग्रस्त, यात्रियों की मची चीख पुकार

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे में चौसली के पास एक सड़क हादसा हो गया। बागेश्वर से हल्द्वानी …