Breaking News

नियमों की अनदेखी: गणतंत्र दिवस पर अल्मोड़ा के इस सरकारी स्कूल में नहीं हुआ ध्वजारोहण… पढें पृरी खबर

अल्मोड़ा: गणतंत्र दिवस के दिन शिक्षा विभाग से एक बड़ी लापरवाही की खबर है। एक ओर जहां पूरे देश में धूमधाम से राष्ट्रीय पर्व मनाया जा रहा है। देश की आन बान शान राष्ट्रीय ध्वज गर्व के साथ फहराया जा रहा है। वही, दूसरी ओर जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण नहीं किया गया। मामले की भनक लगी तो शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र सम्मान में सभी शासकीय अशासकीय संस्थाओं में ध्वजारोहण की परिपाटी है। लेकिन जिला मुख्यालय से लगे राजकीय प्राथमिक विद्यालय बरसीमी में गणतंत्र दिवस के दिन न ध्वजारोहण हुआ और न स्कूल के दरवाजे खुले।

बताया जा रहा है कि इस स्कूल में इन दिनों शीतकालीन अवकाश चल रहा है। लेकिन गणतंत्र दिवस के मौके पर शिक्षकों का स्कूल न पहुंचना और ध्वजारोहण न होना बड़ी लापरवाही है। वही, राष्ट्रीय पर्व पर विद्यालय में ध्वजारोहण न होना कहीं न कहीं अधिकारियों की उदासीनता की ओर भी इंगित करता है। अब मामला जब संज्ञान में आया तो शिक्षा विभाग के अधिकारी इसे गंभीर लापरवाही बता रहे है।

बता दे कि इन दिनों जिले के कई सरकारी विद्यालय शीतकालीन अवकाश के चलते बंद है। ऐसे कई सरकारी स्कूलों में गणतंत्र दिवस के दिन ध्वजारोहण नहीं होने की चर्चा है। जबकि जिला प्रशासन की ओर से सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी कार्यालयों व सभी शिक्षण संस्थानों में गणतंत्र दिवस पर सुबह ध्वजारोहण करने के स्पष्ट निर्देश है।

मामले में प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। इस संबंध में स्कूल के शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

 

Check Also

लक्ष्मेश्वर खूॅंटकुनी भैरव मं​दिर में महाभैरवाष्टमी पर होगा भैरव पूजन व विशाल भंडारा

🔊 इस खबर को सुने अल्मोड़ा: लक्ष्मेश्वर स्थित खूॅंटकुनी भैरव मं​दिर में गुरुवार यानि आज …