Breaking News
Oplus_131072

दर्दनाक सड़क हादसा:: फिर खून से सनी उत्तराखंड की सड़कें, एक झपकी ने ली 14 लोगों की जान, पढ़ें पूरी खबर

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला रुद्रप्रयाग जिले से सामने आया है। रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर एक टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। इस सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत की सूचना है। हादसे में कई लोग घायल हुए है। कुछ घायलों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश लाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 26 यात्रियों को लेकर टेंपो ट्रेवलर रात को दिल्ली से चला था। जो चोपता-तुंगनाथ-चंद्रशिला ट्रेकिंग के लिए रवाना हुआ था। रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास यह टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया।

हादसा इतना भयंकर था कि वाहन में सवार 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। करीब 2 घंटे रेस्क्यू कर घायलों को सड़क तक लाया गया। हादसे का कारण अभी ड्राइवर को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। संभवतः वाहन तेज गति से भी था, जो पैराफिट तोड़कर 250 मीटर नीचे जा गिरा।

एसपी डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने हादसे की पुष्टि की है। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य किया। कुल 7 घायलों को एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर ऋषिकेश AIIMS भिजवाया गया था, जिनमें से 2 घायलों की मौत हो गई। वहीं 9 घायलों का रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल 14 घायलों का इलाज चल रहा है।

 

पीएम, गृहमंत्री, सीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग बस दुर्घटना हादसे पर दुख जताया है। सीएम धामी ने कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Check Also

Schools closed:: भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं मंडल के इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र, देखें आदेश

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में भारी बारिश के अलर्ट को देखते …