Breaking News

हरीश रावत बोले- बदहाल सड़कें भाजपा के विकास का आईना… कहा- सड़क में गड्डे या गड्डों में सड़क समझना मुश्किल

अल्मोड़ा: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शुक्रवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अल्मोड़ा पहुंचे। इस दौरान वह नगर के एक होटल में पत्रकारों से मुखातिब हुए। बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक संकट, भर्ती घोटालों, विकास समेत अन्य मुद्दों को लेकर पूर्व सीएम ने भाजपा को आड़े हाथ लिया। हरीश रावत ने कहा कि विकास का दावा करने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगार नौजवान व बदहाल सड़कें विकास का आईना हैं। सड़कों की हालत इतनी दयनीय हो चुकी हैं कि समझना मुश्किल है सड़क में गड्डे है या गड्डों में सड़क हैं।

पूर्व सीएम रावत ने कहा कि प्रदेश में आज स्थिति चिंताजनक है। जन कठिनाईयां लगातार बढ़ रही है। विकास धरातल पर उतर नहीं रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री, नो ब्लैक आउट, नो पॉवर कट की बात कही जा रही है लेकिन उत्तराखंड में प्रतिदिन औसतन चार घंटे बिजली कटौती की जा रही है। प्रदेश में पलायन की गति लगातार तीव्र हो रही है। दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही है। लेकिन भाजपा सरकार मौन है।

हाकम के हाकमों को बचा रही सरकार: रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भर्ती घोटाले को लेकर भाजपा पर जमकर सियासी तीर चलाए। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार में एक के बाद एक घोटाले हो रहे है। लेकिन सरकार कुछ लोगों को गिरफ्तार कर आरोपियों को बचाने में तुली है। पहले यूके ट्रिपल एससी की परीक्षाओं में हुई धांधली में हाकम सिंह के हाकमों को बचाया गया और अब यूके पीएससी के पटवारी लेखपाल पेपर लीक मामले में भी सरकार आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वह सरकार से पूछना चाहते है कि पेपर लीक मामले के मास्टमाइंड संजीव चतुर्वेदी के वह कौन से हाकम है जिन्हें सरकार बचा रही है।

दारोगा भर्ती घोटाले की गहराई से जांच कराए सरकार

2015-16 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय में पुलिस दरोगा भर्ती में सामने आये घोटाले के सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि यह निश्चित ही चिंता का विषय है उन्होंने कहा कि आरोप-प्रत्यारोप के बजाय प्रदेश सरकार से इस प्रकरण की गहराई से व अंतिम छोर तक जांच कराए। साथ ही तत्कालीन डीजीपी, एडीजी विजिलेंस, एडीजी लॉ एंड आर्डर को भी समन कर उनसे भी पूछताछ की जाए।

प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष कांग्रेस भूपेंद्र सिंह भोज गुड्डू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, सांसद प्रदीप टम्टा, विधायक मनोज तिवारी, नगर अध्यक्ष तारा चंद्र जोशी, महेश शर्मा, किशन लाल आदि मौजूद रहे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

कुमाउं में बड़ा सड़क हादसा, पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

-हादसे की जांच में जुटी पुलिस, घायलों की स्थिति गंभीर   नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल …