Breaking News

बिग ब्रेकिंग: अल्मोड़ा निवासी महिला ने की आत्महत्या की कोशिश… भीमताल झील में लगाई छलांग

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: अल्मोड़ा व नैनीताल पुलिस ने एक बार फिर गुड वर्क का परिचय दिया है। एक महिला ने आत्महत्या के मकसद से भीमताल झील में छलांग लगा दी। लेकिन पुलिस की तत्परता से महिला की जान बच गयी। पुलिस के टीम वर्क से महिला को जीवन दान मिल गया। जिस पुलिस कर्मी ने महिला की जान बचाई उसे आईजी कुमाऊँ व एसएसपी नैनीताल ने नगद ईनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 17 फरवरी शुक्रवार को थानाध्यक्ष भीमताल को थानाध्यक्ष धौलछीना, अल्मोड़ा द्वारा सूचना दी कि हाल निवासी धौलछीना क्षेत्र से एक महिला जिसकी उम्र 35 वर्ष है जो मूल रूप से बेलकोट, बेरीनाग, पिथौरागढ़ की रहने वाली है। जिसकी गुमशुदगी दर्ज है, जो कि नाराज होकर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से घर निकली है जिसकी लोकेशन भीमताल क्षेत्र में है।

सूचना एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट की जानकारी में आने पर तत्काल थानाध्यक्ष भीमताल एवं जल पुलिस को अलर्ट कर भीमताल क्षेत्र एवं झील के आस-पास पूछताछ कर महिला को सकुशल बरामद करने के निर्देश पर थानाध्यक्ष भीमताल विमल मिश्रा द्वारा अपनी पुलिस टीम चीता में नियुक्त जल पुलिस के कॉन्स्टेबल सुमित चौधरी को लोकेशन से अवगत करा कर झील के आस-पास पूछताछ हेतु निर्देशित किया गया।

कांस्टेबल सुमित चौधरी द्वारा तत्परता से महिला की फोटो दिखाकर सभी नाव चालकों से पूछताछ की गयी। पूछताछ पर मालूम हुआ कि एक महिला नाव से झील की ओर गयी है। सुमित चौधरी द्वारा एक अन्य नाव चालक को लेकर महिला की ओर गये। इतने में महिला द्वारा झील में छलाॅग लगा दी।

जल पुलिस कांस्टेबल सुमित चौधरी द्वारा मौके पर अन्य लोगों के सहयोग से एवं अपनी जान की बाजी लगाकर भीमताल झील से महिला को सकुशल बरामद किया गया। जिसके बाद सीएचसी भीमताल में ईलाज के बाद सम्बन्धित जिले के थाना पुलिस टीम को सुपुर्द किया गया।

अदम्य साहस, त्वरित कार्यवाही एवं जीवन दान पर आईजी कुमाऊँ डॉ. नीलेश आनन्द भरणे एवं एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट द्वारा
कांस्टेबल सुमित चौधरी को क्रमशः 5000 एवम 2500 रूपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

थाना धौलछीना पुलिस टीम भीमताल पहुंचकर महिला को लेकर अल्मोड़ा आ रही है। पुलिस ने बताया कि महिला को थाने में लाने के बाद काउंसलिंग कर अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

अल्मोड़ा पुलिस टीम में थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार, हेड कांस्टेबल संतोष कुमार, धनीराम, महिला कांस्टेबल गार्गी रानी, थाना धौलछीना तथा साइबर सेल से कांस्टेबल बलवंत प्रसाद व इन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …