Breaking News

बाघ का आतंक: शाम को शौच के लिए गया शख्स वापस घर नहीं लौटा, सुबह इस हालत में मिला शव

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: उत्तराखंड में मानव-वन्यजीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार के लिए भी यह एक बड़ी चुनौती बनी हुई है। आए दिन लोग जंगली जानवरों के हमले में मारे जा रहे है। ताजा मामला खटीमा के सुरई रेंज से सामने आया है। जहां एक व्यक्ति को बाघ ने अपना निवाला बना लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक झाऊपरसा बगुलिया निवासी रंजीत पुत्र कांता प्रसाद रविवार शाम को जंगल किनारे शौच के लिए गए थे। लेकिन काफी देर बाद भी वह घर नहीं लौटे। परिजनों ने उनकी तलाश की लेकिन अंधेरा होने के चलते उनका कोई सुराग नहीं लग पाया।

सोमवार सुबह तड़के लोगो ने जंगल में फिर रंजीत की तलाश शुरू की, खोजबीन पर उन्हें जंगल में रंजीत का बाघ द्वारा अधखाया हुआ शव बरामद मिला। बाघ ने रंजीत के पैर के हिस्से को खा चुका था। घटना की सूचना ग्रामीणों ने आज सुबह रेंज अधिकारी आर एस मनराल वन विभाग को दी जिस पर टीम मौके पर रवाना हो गई।

डिप्टी रेंजर सतीश रेखाडी ने बताया शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजन को सौंप दिया जाएगा। मुआवजा देने की कार्यवाही की जाएगी।

बताते चले कि इससे पहले भी कई घटनाएं इसी जगह पर हो चुकी है। जंगल किनारे बसे गांव में अक्सर ऐसी घटनाएं होने से ग्रामीण भयभीत है। पूर्व में वन विभाग एक आदमखोर बाघ को पकड़ रानीबाग ले जा चुका है जहा से बाघ को भेज ने कि कार्यवाही की थी। सुरई रेंज में बाघों का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

जीआईसी लोधिया में PTA-SMC का हुआ गठन, राजेंद्र व हरीश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनीत

अल्मोड़ा: नगर से लगे राजकीय इंटर कालेज लोधिया में विद्यालय प्रबंधन समिति (SMC) तथा शिक्षक-अभिभावक …