Breaking News

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग): विड्राल फाॅर्म पर फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से निकाली हजारों की रकम… तीसरी बार ऐसे पकड़ में आया आरोपी

अल्मोड़ा: नगर के एक बैंक में जालसाजी व फर्जी हस्ताक्षर से रूपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने खाताधारक के फर्जी हस्ताक्षर कर दो बार हजारों की रकम निकाल दी। लेकिन तीसरी बार विड्राल करने के दौरान आरोपी पकड़ा गया। बैंक प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी, फ़ोटो- इंडिया भारत न्यूज़

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नगर के माल रोड स्थित कैनरा बैंक में धारानौला निवासी पूरन सिंह नाम के एक व्यक्ति के खाते से 3 मार्च 2020 को किसी अज्ञात व्यक्ति ने विड्राल फाॅर्म पर फर्जी हस्ताक्षर कर धोखाधड़ी से 20 हजार की रकम निकाल ली। जिसके बाद 4 फरवरी 2021 को इसी खाते से दोबारा 45 हजार रूपये निकाल लिए गए। किसी अज्ञात व्यक्ति ने बैंक कैशियर की आंखो में धूल झोंककर 65 हजार की रकम फर्जी तरीके से निकाल ली। लेकिन बैंक कर्मचारी व खाताधारक दोनों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

खाताधारक पूरन सिंह जब पासबुक एंट्री के लिए बैंक पहुंचे तो अपने खाते से दो बार विड्राल देखकर उनके पैरो तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बैंक प्रबंधक से शिकायत की। फर्जी हस्ताक्षर से पैसे निकालने का मामला सामने आते ही बैंक कर्मचारियों में हड़कंप मच पड़ा। जिसके बाद बैंक प्रबंधक द्वारा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज आदि चेक कर पैसे निकालने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही थी। 10 अप्रैल 2023 यानि बीते सोमवार को आरोपी तीसरी बार विड्राल फार्म पर जाली हस्ताक्षर कर 45 हजार रूपये निकालने बैंक पहुंचा, तो बैंक कर्मचारियों ने संदिग्ध प्रतीत होने पर आरोपी को दबोच लिया।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शाखा प्रबंधक अशोक सिंह बिष्ट द्वारा कोतवाली में एक तहरीर दी है। तहरीर में कहा है कि आरोपी नंदन सिंह मेर पुत्र किशन सिंह, निवासी, ग्राम भटखोला, थाना लमगड़ा द्वारा विड्राल फार्म पर फर्जी हस्ताक्षर किसी दूसरे व्यक्ति के खाते से दो बार कुल 65 हजार रूपये निकाल लिए गए। पुलिस ने तहरीर के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 419 व 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि आरोपी नंदन सिंह मेर के खिलाफ दर्ज मुकदमे में धारा 467, 468 व 471 की बढ़ोतरी की है। आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

जीआईसी लोधिया में PTA-SMC का हुआ गठन, राजेंद्र व हरीश अध्यक्ष पद पर हुए मनोनीत

अल्मोड़ा: नगर से लगे राजकीय इंटर कालेज लोधिया में विद्यालय प्रबंधन समिति (SMC) तथा शिक्षक-अभिभावक …