Breaking News

बिग ब्रेकिंग: एल्बेंडाजोल की गोली खाने से 11 बच्चों की हालत बिगड़ी… अस्पताल भर्ती

अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने से मचा हड़कंप

बागेश्वर: जिले के एक सरकारी विद्यालय में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया। जब अचानक 11 बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो गया। जिससे विद्यालय के शिक्षकों व स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए। सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल सभी छात्र-छात्राओं की हालत स्थिर बताई जा रही है।

17 अप्रैल यानि आज जिले में कृमि मुक्ति दिवस मनाया जा रहा है। सभी ​स्कूलों में बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जा रही है। राजकीय जूनियर हाईस्कूल भतरौला में मिड डे मिल खाने के कुछ देर बाद बच्चों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई। दवाई खाने के कुछ ही देर बाद बच्चे पेट दर्द, उल्टी की शिकायत करने लगे। देखते ही देखते स्कूल के 11 बच्चों पर दवाई का साइड इफेक्ट होने लगा। आनन फानन में स्कूल के शिक्षकों ने आपातकालीन सेवा 108 व निजी वाहन से बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

प्रधानाध्यापक राजेन्द्र सिंह बोरा ने बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत 40 छात्र-छात्राओं में से 30 बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई। जिसमें 11 बच्चों का स्वास्थ्य खराब हुआ है।

जिला अस्पताल की डॉक्टर गुंजन आर्या ने बताया कि अस्पताल लाए गए सभी बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया। एक बच्चे को चक्कर आया था। जिसे भर्ती किया गया है। अन्य सभी छात्रों की हालत स्थिर है। उन्हें उपचार के बाद दवाई देकर घर को भेज दिया गया है।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …