Breaking News

अल्मोड़ा: ग्राम पंचायतों को नगरपालिका में शामिल करने का विरोध शुरू, CM को ज्ञापन सौंपा… दी यह चेतावनी

अल्मोड़ा: जिला मुख्यालय के आस पास के गांवों को ​नगरपालिका में शामिल करने की सुगबुगाहट के बाद गांव बचाओं संघर्ष समिति एक बार फिर सक्रिय हो गई है। समिति ने ग्राम पंचायतों के नगरपालिका में परिसीमन का विरोध किया है। ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी के नेतृत्व में समिति ने आज सीएम पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपा और जबरन पालिका में शामिल करने पर जन आंदोलन करने के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

सीएम को सौंपे ज्ञापन में कहा कि बीते वर्ष से नगर के सीमावर्ती गांवों को जबरन नगरपालिका में सम्मिलित करने की कवायद चल रही है। जबकि इनकी भौगोलिक स्थिति नगरपालिका में शामिल होने की नहीं है, साथ ही ग्रामीणों की कृषि व वन भूमि प्रभावित हो रही है। जिन ग्राम पंचायतों का पूर्व में नगरपालिका में परिसीमन किया गया था, वहां विकास कार्य ठप्प पड़े हुए है। पूर्व में ग्राम पंचायतें जनांदोलन कर चुकी है।

ज्ञापन में कहा कि ग्राम पंचायतें इसका प्रबल विरोध करती है। कहा कि जबरन ग्राम पंचातयों को नगरपालिका में शामिल किया गया तो व्यापक जन आंदोलन किया जाएगा और आगामी लोकसभा चुनाव का विरोध किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम प्रधान संगठन ​के जिलाध्यक्ष व ग्राम प्रधान सरकार की आली धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी, ग्राम प्रधान बाड़ी किशन सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान बख देवेंद्र सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान सरसो पिंकी बिष्ट, ग्राम प्रधान खत्याड़ी राधा देवी, मुकेश कुमार, हरेंद्र ​शैली, आनंद कनवाल आदि मौजूद रहे।

 

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग):: एक स्मैक खरीदकर लाता था तो दूसरा पुड़िया बनाकर बेचता था; लाखों रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि …