Breaking News
Featured Video Play Icon

अल्मोड़ा में ‘भू-माफिया भगाओ पहाड़ बचाओ’ रैली 13 को… सभी संगठनों से भागीदारी करने की अपील

अल्मोड़ा: ‘भू-माफिया भगाओ पहाड़ बचाओ’ को लेकर आगामी 13 मई को जिला मुख्यालय में प्रस्तावित रैली व प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर भू-माफिया विरोधी अभियान के बैनर तले विभिन्न संगठनों की बैठक में रैली की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

राम सिंह धौनी बहुउद्देशीय पुस्तकालय सभागार में संपन्न हुई बैठक में उत्तराखंड में भू-माफियाओं के बढ़ते प्रभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि भूमि की असीमित खरीद के कानून को निरस्त किए जाने राज्य में प्रभावशाली लोगों द्वारा विभिन्न प्रयोजन के लिए दी गई भूमि उपभोग की अनुमति व उसके दुरुपयोग की उच्च स्तरीय जांच कर नियमानुसार इन जमीनों को इनकी संपत्तियों को सरकार के पक्ष में जब्त किए जाने, पर्वतीय क्षेत्र में बंदोबस्ती चकबंदी के साथ हिमाचल की तर्ज पर सख्त कानून लागू किए जाने तथा बाहरी लोगों को भूमि खरीद पर रोक लगाई जाने, सौर ऊर्जा के लिए लीज पर ग्रामीणों की जमीन पर बाहरी कंपनियों को देने की व्यवस्था तत्काल समाप्त किए जाने की मांग की गई।

बैठक में तय किया गया कि भू-माफिया भगाओ पहाड़ बजाओ को लेकर आगामी 13 मई को गांधी पार्क में सुबह 11 बजे से एक विशाल रैली निकाली जाएगी। जो मुख्य बाजार मार्ग से होते हुए दोबारा गांधी पार्क, चौघान पाटा पहुंचकर समाप्त होगी तथा जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा जाएगा।

बैठक में उत्तराखंड की अस्मिता को बचाने तथा भू-माफियाओं को भगाने हेतु राज्य की अस्मिता के लिए संघर्षशील सभी ताकतें सामाजिक संगठन राजनीतिक संगठनों से रैली में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने की अपील की गई। बैठक में शीघ्र ही पर्चा पोस्टर प्रकाशित कर जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में भूमि बचाओ संघर्ष समिति फलसीमा के दीवान सिंह बिष्ट, त्रिलोक सिंह बिष्ट, मदन मोहन बिष्ट, विनोद सिंह बिष्ट, सालम समिति अध्यक्ष राजेंद्र रावत, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी तिवारी, एडवोकेट जीवन चंद, एडवोकेट नारायण राम सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Almora breaking:: कोसी नदी में दो युवकों की डूबकर मौत, एक हफ्ते पहले हुई थी शादी

अल्मोड़ा: कोसी नदी में गहराई का सही अंदाजा न होने से दो जिंदगियां खत्म हो …