Breaking News
Big news
Big news logo

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर): 108 नाली जमीन सरकार के पक्ष में जब्त

अल्मोड़ा: उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने ग्राम मनोली चितई में सरकारी अनुमति का दुरुपयोग करने वाले व्यक्ति की 108 नाली 11 मुट्ठी भूमि सरकार के पक्ष में जब्त करने के असिस्टेंट कलेक्टर प्रथम श्रेणी के आदेश का स्वागत किया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि सरकार के कुछ भ्रष्ट अधिकारी भू माफियाओं को निजी स्वार्थों के चलते बड़ी मात्रा में उत्तराखंड की जमीनें लुटा रहे हैं पार्टी चाहती है कि ऐसे सभी मामलों की उच्च स्तरीय जांच कर जमीनें सरकार के पक्ष में जब्त की जाएं।

ज्ञातव्य है कि ग्राम पंचायत चितई निवासी व ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी के आदेश पर हुई जांच में बागवानी के लिए दी गई जमीनों के साथ प्रतिवादी द्वारा पैमायसी रास्ते में कंटीली तार बाड़ घेराव कर बंद करने, ग्रामीणों के तमाम रास्तों पर रुकावट पैदा करने, क्रय की गई भूमि से अधिक भूमि को तार बाड़ कर घेरने के आदेश के चलते यह कार्रवाई की गई है।

न्यायालय असिस्टेंट कलेक्टर प्रथम श्रेणी सदर के न्यायालय में राजस्व वार्ड संख्या 1/ 2020-21 सरकार बनाम रमेश बिशन के खिलाफ उत्तरप्रदेश जमीदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम 1950 के अंतर्गत चले बाद में प्रतिवादी द्वारा उन्हें दी गई अनुमति की शर्त का उल्लंघन करने पर 108 नाली 11 मुट्ठी भूमि जो ग्राम मन्योली के जमीदारी विनाश खतौनी संख्या 0013 बसहर संख्या 580 की है को सरकार में निहित करने के आदेश दिए हैं। निर्णय में तहसीलदार अल्मोड़ा को उक्त भूमि पर नक्शा बनाकर भूमि का कब्जा प्राप्त करने के आदेश भी दिए गए हैं।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में नानिसार, डांडा कांडा समेत अनेक स्थानों पर प्रभावशाली लोग भू माफियाओं द्वारा सरकार की अनुमतियों का दुरुपयोग कर सरकारों व ग्रामीणों की जमीनों पर कब्जा कर ग्रामीणों को बुरी तरह परेशान व जलील किया जा रहा है। जिसके खिलाफ उत्तराखंड में भारी आक्रोश व्यक्त है। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की जनता को प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों को बचाने के लिए माफिया विरोधी अभियान तेज करने की जरूरत है। उन्होंने इस क्रम में 13 मई को सुबह 11 बजे चौघानपाटा गांधी पार्क, अल्मोड़ा में होने वाली रैली में लोगों से भाग लेने की अपील की।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …