Breaking News

CBSE Results 2023: शारदा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने लहराया परचम, 10वीं में कृतिका तो 12वीं में हर्ष ने मारी बाजी

अल्मोड़ा: सीबीएसई ने शुक्रवार की दोपहर 12वीं कक्षा के साथ ही 10वीं कक्षा का रिजल्ट भी घोषित कर दिया है। नगर के प्रतिष्ठित स्कूलों में शुमार शारदा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड एग्जाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावकों व शिक्षकों ने भी खुशी जाहिर की।

 

कृतिका 98.4 अंक प्राप्त कर बनी टॉपर

हाईस्कूल में कृतिका पांडे ने 98.4 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। साथ ही अपने विद्यालय का भी नाम रोशन किया है। जबकि जिविषा सिन्हा ने 95.4 फीसदी अंक प्राप्त कर दूसरा तथा यजुष दिव्यदर्शी ने 95.2 फीसदी अंक पाकर तीसरा स्थान हासिल किया।

इंटरमीडिएट ने हर्ष ने किया टॉप

शारदा पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र हर्ष शर्मा ने इंटरमीडिएट में स्कूल टॉप किया है। उन्होंने 98 फीसदी अंक(मैथ्स ग्रुप) प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। वही, तनस्वी देवली ने 97.2 फीसदी अंको के साथ दूसरा तथा दिया जोशी ने 95.2 फीसदी अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

शारदा पब्लिक स्कूल का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। 12वीं में 39 तथा 10वीं में 28 छात्र-छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये है। विद्यार्थियों के बेहतर प्रदर्शन से विद्यालय में खुशी की लहर है।

विद्यालय की प्रधानाचार्य विनीता शेखर लखचौरा ने इस उपलब्धि पर हर्ष जताया है। उन्होंने परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओ को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं के इस प्रदर्शन पर उन्होंने शिक्षकों को भी बधाई दी है।

प्रधानाचार्य विनीता शेखर लखचौरा ने कहा कि शारदा पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ ही स्पोर्ट्स, संगीत समेत सभी क्षेत्रों में गतिविधियां कराई जाती है। जिससे प्रत्येक छात्र-छात्रा को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। ताकि वह उस क्षेत्र में आगे बढ़ नया मुकाम हासिल कर सके।

प्रधानाचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में स्कूल में 11वीं कक्षा के लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। प्रवेश से सम्बंधित अधिक जानकारी छात्र व उनके अभिवावक स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: अराजक तत्वों ने शिक्षा के मंदिर में लगाई आग, ग्रामीणों की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा, जानिए पूरा मामला

अल्मोड़ा। स्कूल शिक्षा का पवित्र मंदिर माना जाता है। जहां देश के भविष्य का निर्माण …