Breaking News
प्रताप सिंह बिष्ट, जिपंस धामस
प्रताप सिंह बिष्ट, जिपंस धामस

अल्मोड़ा: कछुआ चाल चल रही ‘जल जीवन मिशन’ योजना… जिपंस ने सीएम को भेजा शिकायती पत्र

अल्मोड़ा: गांव में घर-घर जल देने वाली सरकार की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन(JJM) योजना अधिकारियों व ठेकदारों की लापरवाही व लेटलतीफी के कारण ग्रामीणों के लिए सरदर्द बन गई। हवालबाग विकासखंड के ग्राम पंचायत धामस में जल जीवन मिशन योजना का कार्य कछुआ गति से चल रहा है। धामस क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य प्रताप सिंह बिष्ट ने कार्य की धीमी गति व अनियमितताओं को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर​ सिंह धामी को शिकायती पत्र भेजा है।

सीएम को भेजे शिकायती पत्र में उन्होंने कहा कि जल संस्थान विभाग द्वारा धामस गांव में वर्ष 2020-21 में ‘जल जीवन मिशन’ योजना का कार्य शुरू कराया था। लेकिन इतने साल के बाद भी गांव में 10 फीसदी कार्य नहीं हुआ है।

शिकायती पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्य करा रहे ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत का करीब 500 मीटर मुख्य मार्ग क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। जिससे ग्रामीणों व उनके मवेशियों को उक्त मार्ग से आने जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा हैं। मार्ग क्षतिग्रस्त होने से बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। जिससे रिहायशी भवनों पर खतरा मंडरा रहा है।

जिला पंचायत सदस्य, प्रताप सिंह बिष्ट ने शिकायती पत्र में यह भी कहा कि इस मामले में कई बार विभागीय अधिकारियों से मौखिक व दूरभाष के माध्यम से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन विभागीय अधिकारी समस्या का संज्ञान न लेकर उदासीनता बरत रहे है। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों की इस उदासीनता व लापरवाही से ऐसा प्रतीत होता है कि शायद वह किसी बड़ी अनहोनी के इंतजार में बैठे हैं।

बिष्ट ने मुख्यमंत्री से मामले में उचित कार्यवाही करने व ग्रामीणों को पेयजल व उक्त समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …