Breaking News

अयोध्या बाबरी विवाद में मुस्लिम पक्ष के वकील रहे जफरयाब जिलानी का निधन

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: वरिष्ठ अधिवक्ता व ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड(AIMPLB) के सचित जफरयाब जिलानी(Zafaryab Jilani) का निधन हो गया है। वह 73 वर्ष के थे। उनकी कुछ समय से तबीयत ठीक नहीं थी। बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक के तौर पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या बाबरी मस्जिद मामले की पैरवी की थी। इसके अलावा वह यूपी के अपर महाधिवक्ता के पद पर भी रह चुके हैं।

मई 2021 में सिर में गंभीर चोट लगने के बाद उन्हें उसी दिन रात 8 बजे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थिति गंभीर होने के चलते उन्हें तत्काल आइसीयू में रखकर उपचार शुरू किया गया था। न्यूरो विभाग के डाक्टरों के अनुसार प्रारंभिक जांच व सीटी स्कैन में पता चला कि उनके ब्रेन के अगले हिस्से में खून का थक्का जमा हुआ था, जिसकी सफल सर्जरी करके उसे हटाया गया। हालांकि उसके बाद कुछ समय के लिए वह स्वस्थ थे।

उनके परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटें व एक बेटी है। बेटे ने मीडिया को बताया ​कि जफरयाब जिलानी को बुधवार शाम लखनऊ के ऐशबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

Check Also

अल्मोड़ा-(बड़ी खबर):: ठेकेदारों ने PWD के एसई का किया घेराव, कहा- JE भारी सुविधा शुल्क की करता हैं डिमांड… जानिए पूरा मामला

अल्मोड़ा: सालों से लंबित बिलों का भुगतान नहीं होने व जेई के खिलाफ कार्यवाही की …