Breaking News
SSP Ramchandra Rajguru
photo- SSP Ramchandra Rajguru

एसएसपी रामचंद्र राजगुरु ने संभाली कमान, बोले- पॉक्सो के मामलो में इन्वेस्टिगेशन क्वालिटी में करेंगे सुधार.. जानिए प्राथमिकताएं

अल्मोड़ा: नवागत एसएसपी रामचंद्र राजगुरु(SSP Ramchandra Rajguru) ने जिले का चार्ज संभाल लिया है। बुधवार को उन्होंने पत्रकार वार्ता कर अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। एसएसपी ने कहा कि साईबर क्राइम, महिला सुरक्षा व यातायात व्यवस्था उनकी प्राथमिकताएं रहेंगी। नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया जाएगा। जिले को अपराध व नशा मुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाए जांएगे। साथ ही उन्होंने पुलिस की छवि को और अधिक बेहतर बनाने की बात कही।

पॉक्सो एक्ट के मामलों में बढ़ाई जाएगी इन्वेस्टिगेशन क्वालिटी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु ने कहा कि पॉक्सो एक्ट( Protection of Children from Sexual Offences Act, 2012) के कई मामलों में केस पंजीकृत नहीं होने से कई बार पुलिस को बैकफुट में जाना पड़ता है। लोक लाज के चलते कई मामले पुलिस तक नहीं पहुंच पाते हैं। एक्ट में कुछ संसोधन व कानूनी प्रावधान लाए गए है। ताकि ऐसे मामलों में केस पंजीकृत हो सके और आरोपियों को सजा मिल सके। एसएसपी ने कहा कि देशभर में अब पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत केस पंजीकृत होने की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिले में पॉक्सो एक्ट के मामलों में जांच की गुणवत्ता को बढ़ाने व जांच अधिकारियों को इस मामले में प्रशिक्षण देकर दक्ष करने करने पर फोकस किया जाएगा। अपराधी सलाखों के पीछे हो और वह छुटे न इसके लिए प्रयास किया जाएगा।

2013 बैच के IPS अधिकारी है राजगुरु

रामचंद्र राजगुरु 2013 के आईपीएस अधिकारी है। पूर्व में पुलिस अधीक्षक चम्पावत, पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़, पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय हल्द्वानी तथा इसके बाद सेनानायक 46 वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर वह अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

कार्यालय, शाखाओं का​ किया निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कार्यालयों व शाखाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई का जायजा लिया। साथ ही कार्यालय, शाखाओं में नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों से उनको आवंटित कार्यो की जानकारी प्राप्त की। एसएसपी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपने कार्यो को मेहनत एवं लगन से करने के निर्देश दिये। तथा कार्यालय में आने वाले लोगों के साथ सौम्यपूर्ण व्यवहार रखते हुए उनकी हरसंभव सहायता करने और कार्यालय, परिसर की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया।

एसएसपी ने जनपदवासियों से किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत होने पर जनपद पुलिस के अधिकारियों को अवगत कराने की अपील की है।

 

हमसे व्हाट्सएप पर जुड़ें

https://chat.whatsapp.com/IZeqFp57B2o0g92YKGVoVz

हमसे यूट्यूब पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

breaking

Road accident:: अल्मोड़ा में सड़क हादसा, यात्रियों में मची चीख पुकार, पढ़ें पूरी खबर

-आमने-सामने टक्कर में दोनों वाहनों के आगे का हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त अल्मोड़ा: नगर से लगे …