Breaking News

UK Board Result 2023: बिना ट्यूशन पढ़े किया उत्तराखंड टॉप… जानिए हाईस्कूल के टॉपर सुशांत के बारे में

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: कहते है कि प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नहीं होती। अगर किसी व्यक्ति में कुछ करने का जज्बा हो। लगन व दृढ़इच्छाशक्ति हो तो फिर सफलता उसके कदम चूमती है। ​कुछ ऐसा की कमाल कर दिखाया सुशांत चंद्रवंशी ने।

गौरतलब है कि उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया गया है। जिसमें उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में टिहरी जिले के थौलधार भागीरथी उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर कंडी-छाम के छात्र सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है।

मूलरूप से बिहार के बेतिया के रहने वाले है सुशांत

सुशांत चंद्रवंशी मूलरूप से बिहार के बेतिया के रहने वाले है। उनके पिता ध्रुव प्रसाद राजवंशी चिन्यालीसौड़ बाजार में फर्नीचर की दुकान चलाते हैं। मां ललिता देवी गृहणी हैं। सुशांत ने गणित विषय में पूरे 100 नंबर पाए हैं। जबकि विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत में 99-99, हिंदी में 98 और अंग्रेजी में 95 नंबर हासिल किए हैं।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं सुशांत

सुशांत ने बताया कि वह बगैर ट्यूशन के ही स्वयं की तैयारी से पढ़ाई करते हैं। रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई कर कठिन विषयों को लगातार पढ़ते हैं। आगे चलकर वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। सुशांत की एक बड़ी बहन है जो, पॉलीटेक्निक कर रही हैं।

 

हमसे whatsapp पर जुड़ें
हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …