Breaking News

उत्तराखंड: फ़िल्म ‘आदिपुरुष’ के विरोध में उतरा संत समाज, यह बड़ी चेतावनी दी

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: ‘आदिपुरुष’ फिल्म रिलीज होते ही विवादों के घेरे में आ गई है। हरिद्वार के संत समाज ने भी फिल्म की जमकर आचोलना की है। संत समाज ने फिल्म को हिंदू धर्म के खिलाफ षड्यंत्र करार दे दिया है। साथ ही दर्शकों से फिल्म को ना देखने की अपील की है। संतों का कहना है कि इस फिल्म को हिंदू धर्म के प्रति षड्यंत्र के तहत बनाया गया है जिसे तत्काल सरकार द्वारा बैन लगाना चाहिए।
संतो ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा।

जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर प्रबोधानन्द महाराज का कहना है अंतर्राष्ट्रीय षड्यंत्र के तहत फिल्म जगत में सनातन संस्कृति को बदनाम करते हुए ऐसी आए दिन फिल्में बनाई जाती है। उसी प्रकार से आदिपुरुष फिल्म बनाई गई है। भगवान राम और हनुमान के अभद्र टिप्पणी वास्तव में बहुत ही निंदनीय है भारत सरकार ऐसी फिल्मों को तत्काल बैन करे जिससे देश में कोई बड़ा बवाल ना हो। फिल्म में हनुमान के मुख से ऐसे डायलॉग बुलवाएं गए हैं जो अमर्यादित है।

युवा भारत साधु समाज के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी रवि देव शास्त्री ने कहा कि आदिपुरुष फ़िल्म के निर्देशक बोल रहे की आज के हिसाब से फिल्म को बनाया गया है मगर जिस तरह से इसमें डायलॉग बोले जा रहे हैं यह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने मांग कि है कि जो फिल्म में जो भी अमर्यादित डायलॉग और दृश्य है उन्हें हटाया जाए, नहीं तो पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा।

भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ के विवादित डायलॉग्स का मामला बढ़ता ही जा रहा है। विवाद सोशल मीडिया से निकलकर अब सड़कों पर पहुंच चुका है। फिल्म के विवादित डायलॉग्स लिखने के लिए फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर की कड़ी आलोचना की जा रही है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

 

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …