Breaking News

Agniveer Recruitment 2023: उत्तराखंड में 20 जून से यहां होगी ‘अग्निवीर’ भर्ती, अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती 20 जून से शुरू हो रही है। अग्निवीर भर्ती का पहला चरण अल्मोड़ा आर्मी सेंटर से शुरू हो रहा है। जिले के अंतर्गत रानीखेत में कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर, रानीखेत के सोमनाथ स्टेडियम में यह भर्ती आयोजित की जा रही है। भर्ती के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

जारी हुई सूचना के अनुसार अग्निवीर भर्ती रैली के पहले दिन अल्मोड़ा जिले के युवा दौड़ लगाएंगे। दौड़ में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को तय समय में अपनी दौड़ पूरी करनी होगी।सभी अभ्यर्थियों को 1600 मीटर यानी 4 चक्कर तय समय में पूरे करने होंगे। दौड़ में पास हुए अभ्यर्थियों को अन्य फिजिकल टेस्ट के अगले चरण में भेजा जाएगा।

अग्निवीर भर्ती के लिए 20 जून को रात ढाई बजे से अभ्यर्थियों की सैन्य परिसर में एंट्री शुरू कर दी जाएगी। एंट्री सुबह 6 बजे तक खुली रहेगी।

भर्ती रैली के सफल आयोजन के लिए सभी सैन्य अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के साथ साथ पुलिस महकमे ने तैयारी पृरी कर ली है।

सेना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सेना भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा के तहत आनेवाले 4 जिले बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर और अल्मोड़ा के अलावा उत्तर प्रदेश के भी कुछ जिलों के अभ्यर्थियों के लिए रानीखेत सेंटर तय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि अग्निवीर भर्ती के लिए अब अभ्यर्थियों को पहले ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसके बाद ही दूसरे चरण में फिजिकल टेस्ट व अंतिम चरण में मेडिकल टेस्ट होता है। तीनों चरणों में सफल अभ्यर्थी ही सेना में भर्ती के योग्य होगा।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Almora breaking:: दो लाख रुपए से अधिक कीमत की गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: मादक व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस …