Breaking News

जीआईसी अल्मोड़ा में P.T.A. की नई कार्यकारणी का गठन, शिवराज अध्यक्ष तो जगदीश बने सचिव

अल्मोड़ा: नगर के बीचों बीच स्थित अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज, अल्मोड़ा में सोमवार को बैठक आहूत की गई। इस दौरान अभिभावक-शिक्षक संघ (parent Teacher Association) की नई कार्यकारणी का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से पत्रकार शिवराज सिंह कपकोटी को अध्यक्ष व स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक जगदीश चंद्र पांडे को सचिव निर्वाचित किया गया।

नई कार्यकारणी में स्कूल के प्रधानाचार्य नंदन सिंह बिष्ट उपाध्यक्ष तथा केडी गुणवंत, देव सिंह चौहान, लीला आर्य, कलावती देवी, गीता देवी, अरशद अंसारी, राजेश बिष्ट वरिष्ठ प्रवक्ता ,गोविंद सिंह रावत, मदन सिंह भंडारी, ममता मेहता, यासमीन सदस्य चुने गए।संरक्षक मंडल में मदन सिंह बिष्ट एवं दयानंद कठायत का चयन हुआ।

शिक्षक अभिभावक संघ की नई कार्यकारिणी द्वारा वर्ष 2023-24 हेतु विभिन्न प्रस्तावों पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें विद्यालय में अराजक तत्वों व बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए विद्यालय परिसर की चाहरदीवारी के लिए जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग को प्रस्ताव बनाकर भेजे जाने की बात कही।

इसके अलावा विद्यालय संचालन समयावधि एवं छुट्टी के बाद अवांछित तत्वों पर रोक लगाने हेतु पुलिस एवं जिला प्रशासन को पुलिस गश्त लगाने की मांग, विद्यालय की भूमि में अतिक्रमण किये जाने को लेकर उप जिलाधिकारी से वार्ता करने, विद्यालय की मुख्य भवन भौतिक एवं रसायन विज्ञान की प्रयोगशाला के पास से गुजरने वाली सड़क का विरोधस्वरूप पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजने आदि प्रस्तावों पर सहमति बनी।

बैठक में यह भी तय हुआ कि सत्र 2023-24 के लिए पीटीए शुल्क 300 की दर से लिया जाएगा, जो वार्षिक होगा। एक ही परिवार के एक से अधिक बच्चों के अध्यनरत होने की दशा में एक से ही शुल्क लिया जाएगा। जिन नए छात्रों ने 200 रूपये जमा किए है उनसे केवल 100 रुपये ही लिया जाएगा। स्कूल की भूमि पर निर्माणाधीन पार्किंग से विद्यालय को होने वाली दिक्कतों से जिला प्रशासन एवं शासन को अवगत कराते हुए निर्माण कार्य में रोक लगाने की मांग की जाएगी। अन्यथा निर्माणाधीन पार्किंग से होने वाली आय का 40% हिस्सा विद्यालय को देने की मांग की जाएगी।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

अल्मोड़ा घनेली हादसा अपडेट: मृतक की हुई शिनाख्त, कैंटर चालक फरार… पढ़ें पूरी खबर

  अल्मोड़ा: अल्मोड़ा-ताकुला मोटर मार्ग में घनेली के पास हुए सड़क हादसे में जान गंवाने …