Breaking News
Weather alert
Weather alert

सावधानः उत्तराखंड में तीन दिन तक भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

इंडिया भारत न्यूज डेस्कः उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने शनिवार से सोमवार तक गढ़वाल व कुमाउं के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते नदियों व गधेरों का जलस्तर बढ़ सकता है, ऐसे में नदियों व गधेरों के आस पास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसे में इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से रेन थंडर स्टॉर्म की भी चेतावनी जारी की गई है। आपदा व जिला प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार एक.दो दिन में उत्तराखंड में मानसून किसी भी समय दस्तक दे सकता है। पिछले 24 घंटे में देहरादून और डोईवाला और आसपास के क्षेत्रों में 12.2 एवं 10.5 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार से सोमवार यानि 24 जून से 26 जून तक प्रदेश के अधिकांश जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछारें पड़ने का अनुमान है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से कहीं-कहीं तेज हवाएं चल सकती हैं। इसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने रेड अलर्ट जारी किया है।

पिथौरागढ़ जिले में 10 सड़कें बंद

पिथौरागढ़ जिले के दुर्गम क्षेत्रों में बीती रात तेज बारिश हुई। जिसके चलते जनपद में जिले में कुल 10 मोटर मार्ग बंद पड़े है। आपदा विभाग पिथौरागढ़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक बॉर्डर मार्ग व 9 ग्रामीण मार्ग सहित कुल 10 मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। जिसमें पीएमजीएसवाई डीडीहाट की 5 व धारचूला में 4 ग्रामीण मार्ग बंद पड़े हुए है। वहीं एक बॉर्डर मार्ग भी बंद है। बंद पड़ी सड़कों को सुचारू करने का कार्य जारी है।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

अल्मोड़ा-(बिग ब्रेकिंग):: एक स्मैक खरीदकर लाता था तो दूसरा पुड़िया बनाकर बेचता था; लाखों रुपये कीमत की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा: पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि …