Breaking News

अपडेटः घर से बाजार के लिए निकले थे लेकिन नदी में मिले शव… जानिए भाई-बहन की मौत मामले में क्या कह रही पुलिस

अल्मोड़ाः सुयाल नदी में सगे भाई-बहन के शव मिलने के मामले ने हर किसी को सन्न कर दिया। बताया जा रहा है कि भाई-बहन बाजार जाने की बात कहकर घर से निकले थे। लेकिन अचानक दोनों नदी में कैसे पहुंच गए, इससे हर कोई हैरान है। इधर पुलिस का कहना है कि किसी भी एंगल से घटना आत्महत्या प्रतीत नहीं हो रही है। नदी में जिस जगह से दोनों के शव मिले है उसके पास ही किशोर के कपड़े, तौलिया, एक नई वॉच व उसका रैपर मिला है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नगर से लगे ग्राम बख निवासी 17 वर्षीय आदित्य नेगी व उसकी बहन भावना नेगी (16) सोमवार की दोपहर घर से बाजार के लिए निकले थे। शाम तक दोनों घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने खोजबीन की। लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद मृतकों के किसी रिश्तेदार ने रात करीब 8 बजे कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी।

मोबाइल की लोकेशन से घटनास्थल तक पहुंची पुलिस

नाबालिगों के लापता होने की सूचना के बाद कोतवाली पुलिस ने उनकी मोबाइल लोकेशन ट्रैस की। लोकेशन सुयाल नदी में विश्वनाथ के आस पास की मिली। जिसके बाद सीओ सदर विमल प्रसाद, कोतवाल अरूण कुमार, धारानौला चौकी इंचार्ज दिनेश परिहार पुलिस टीम के साथ विश्वनाथ पहुंचे। पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से सुयाल नदी में सर्च आपरेशन चलाया। विश्वनाथ पुल से करीब एक किमी की दूरी पर नदी किनारे किशोर के कपड़े, एक तौलिया व एक नई वॉच पुलिस को बरामद हुए। जिसके बाद एसडीआरएफ व पुलिस ने उसी स्थान पर सर्च आपरेशन चलाया तो रात करीब एक बजे किशोर का शव मिला। कुछ ही देर बाद किशोरी का शव भी बरामद हो गया।

कोतवाल अरूण कुमार ने बताया कि सर्च आपरेशन के दौरान किशोर के कपड़े नदी किनारे मिले। जिससे प्रतीत हो रहा है कि वह नहाने के लिए नदी में गया होगा। भाई को डूबते देख उसकी बहन बचाने के लिए नदी में कूदी होगी और दोनों की डूबकर मौत हो गई। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के बाद ही मौत के सही कारण सामने आएंगे।

भाई-बहन की मौत से गांव में पसरा मातम

इस हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। गांव में मातम पसरा हुआ है। आदित्य व भावना के पिता प्रकाश नेगी की पूर्व में मौत हो चुकी है। मृतकों का एक बड़ा भाई है।

आज होगी पोस्टमार्टम की कार्यवाही

कोतवाल अरूण कुमार ने बताया कि देर रात शवों को जिला अस्तपाल में मोर्चरी में रखवा दिए गया था। मंगलवार यानि आज पोस्टमार्टम की कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

Monsoon Marathon:: अल्मोड़ा में 28 को होगी ‘मानूसन मैराथन’, अल्मोड़ा समेत कई जिलों के धावक लेंगे हिस्सा, प्राइज मनी समेत जानें पूरी डिटेल्स

अल्मोड़ा: श्री यूथ क्लब धारानौला की ओर से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पहली बार ‘मानूसन …