Breaking News

सरकारी भर्ती परीक्षाओं से युवाओं का उठता भरोसा, अल्मोड़ा में 60 फीसदी अभ्यर्थियों ने UKSSSC की स्नातक स्तरीय परीक्षा छोड़ी

अल्मोड़ा: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा जिले में शांति पूर्वक संपन्न हुई। हालांकि, परीक्षा को लेकर युवाओं में खास उत्साह नहीं दिखाई दिया। जिले में पंजीकृत अभ्यर्थियों के सापेक्ष काफी अधिक संख्या में अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के लिये जिले में कुल 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिनमे 8520 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। मुख्य शिक्षा अधिकारी हेमलता भट्ट ने बताया कि इस परीक्षा में 3412 परीक्षार्थी शामिल हुए। वही, 5108 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

जिले में कुल अभ्यर्थियों के सापेक्ष 3412 अभ्यर्थी ही उपस्थित हो पाए, जो कि कुल संख्या का महज 40.04 फीसदी रहा। जबकि 5108 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में बीते वर्षों में जिस तरह कई पेपर घोटाले सामने आए। उससे बाद राज्य में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं में काफी हताशा व निराशा का माहौल देखने को मिला। पेपर घोटालों के विरोध में युवाओं ने प्रदेशभर में आंदोलन किये। हालांकि, धामी सरकार ने कई भर्ती घोटालों का पर्दाफाश कर आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे डालने का काम किया। साथ ही प्रदेश में नकल विरोधी कानून भी लाया गया।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

School Admission News: विवेकानंद इंटर कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जल्द कराए पंजीकरण

  अल्मोड़ा: अगर आप भी नये सत्र में अपने बच्चों का एक अच्छे स्कूल में …