Breaking News

महाविद्यालय में प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए उच्च शिक्षा निदेशक को भेजा ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी

इंडिया भारत न्यूज डेस्क: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बेरीनाग में भौतिकी विज्ञान विभाग में प्राध्यापक नहीं होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। छात्र संघ उपाध्यक्ष विशाल पंत के नेतृत्व में छात्रों ने प्रभारी प्राचार्य डॉ. जे. एन. पंत के माध्यम से उच्च शिक्षा निदेशक को ज्ञापन भेजा है।छात्रों ने शीघ्र भौतिकी विज्ञान विभााग में प्राध्यापकों की नियुक्ति की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में छात्रों ने कहा कि भौतिक विज्ञान विभाग में तैनात प्राध्यापकों का स्थानांतरण व समायोजन दूसरे महाविद्यालयों में कर दिया गया है। जिससे वर्तमान में महाविद्यालय में भौतिकी विषय के सभी पद रिक्त है। प्राध्यापक न होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। जिसका सीधा असर छात्र-छात्राओं के भविष्य पर पड़ रहा है।

ज्ञापन में कहा कि महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं सभी निर्धन परिवार से संबंध रखते है। प्राध्यापक न होने से अब विद्यार्थी दूसरे महाविद्यालयों का रूख करने का मन बना रहे है। जिससे उन्हें आर्थिक व अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

छात्रों ने कहा कि महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए इस मांगों पर शीघ्र कार्यवाही की जाए। अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष धीरज सिंह रौतेला, उपाध्यक्ष विशाल पंत, सचिव शिवानी धानिक, कोषाध्यक्ष राहुल सिंह मेहरा, उपाध्यक्ष अंजली साह, सूरज सिंह नितवाल, पीयूष पंत, हिमांशु जोशी, अभिषेक कुमार, राखी कुमारी, प्रशांत सिंह रौतेला आदि मौजूद रहे।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

Check Also

binsar accident

बिनसर हादसा:: मृतकों व घायलों के परिजनों से मिली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, जानिए मंत्री ने क्या कहा

अल्मोड़ा: बिनसर में बीते दिनों हुए दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के गांव में मातम …