Breaking News

उत्तराखंड में बारिश से तबाही, धारचूला में मकान पर गिरा बोल्डर, बद्रीनाथ हाइवे बाधित…पढ़ें पूरी ख़बर

इंडिया भारत न्यूज़ डेस्क: उत्तराखंड में मानसून में बदरा जमकर बरस रहे है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है।

धारचूला में मकान में बोल्डर गिरने से छत टूटी

पिथौरागढ़ जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है। धारचूला तपोवन क्षेत्र में एक मकान पर भारी बोल्डर आने से मकान खतरे की जद में आ गया है। सामाजिक कार्यकर्ता नवीन चंद्र जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि चिंटू भट्ट के दो मंजिलें मकान में बोल्डर गिरने से छत टूट गई है साथ ही मकान में दरारें आई हुई है। जिससे अभी भी खतरा बना हुआ है।

लामबगड़ के पास सड़क का 50 मीटर हिस्सा बहा

चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे भारी बारिश से जगह-जगह बाधित है। देर रात मूसलाधार बारिश के कारण अब बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ नाले के पास बाधित हो गया है। यहां सड़क का 50 मीटर हिस्सा वॉश आउट होने के कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध है। NH कर्मियों द्वारा सड़क खोलने का कार्य शुरु कर दिया गया है।

गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे मलबा आने से बंद

उत्तरकाशी में जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार रात को हल्की वर्षा हुई। वर्षा के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्वारी गदेरे और सुनगर के पास अवरुद्ध हुआ है। जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डाबरकोट के पास लगातार पत्थर गिर रहे हैं। जिसके कारण राजमार्ग देर रात से अवरुद्ध है। कमद क्षेत्र में अतिवृष्टि से कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। जिससे रास्ते क्षतिग्रस्त हुए और कई भवनों को खतरा पैदा हो गया है।

बारिश के बाद कोटद्वार में घरों में घुसा मलबा

कोटद्वार का आसपास के क्षेत्रों में बीती रात हुई भारी वर्षा से आमजन जंग दहशत में आ गया। भारी वर्षा के कारण क्षेत्र की मालन, सुखरो व खो नदियों के साथ ही बरसाती गदेरे भी उफान पर आ गए। पटियाली गदेरे के उफान पर आने से आमपड़ाव व कौड़िया में कई स्थानों पर लोगों के घरों में मलबा घुस गया।

 

हमसे whatsapp पर जुड़े

हमसे youtube पर जुड़ें

https://youtube.com/channel/UCq06PwZX3iPFsdjaIam7DiA

Check Also

Big news

उत्तराखंड-(बड़ी खबर): 46 महाविद्यालयों के लिए 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

  देहरादून: प्रदेश के 46 राजकीय महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न विषयों की प्रयोगशालाएं नवीन उपकरणों …